दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया निरंकारी बाबा हरदेव सिंह का पार्थिव शरीर, संगत का रो-रोकर बुरा हाल


नई दिल्ली। संत निरंकारी मिशन के प्रमुख बाबा हरदेव सिंह का पार्थिव शरीर को दिल्ली एयरपोर्ट से कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद अंतिम दर्शन के लिए बुराड़ी रोड स्थित ग्राउंड नंबर 8 में रखा जाएगा। यहां उनका पार्थिव शरीर मंगलवार रात तक रखा जाएगा। निरंकारी बाबा हरदेव सिंह का अंतिम संस्कार बुधवार को निगम बोध घाट पर किया जाएगा। वहीं कनाडा से बाबा हरदेव सिंह के पार्थिव शरीर की पहली तस्वीरें सामने आने पर उन्हें देखकर संगत फूट-फूट कर रोने लग गई। सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हुए। दर्शनों के बाद संगत के चेहरे उदास थे।

कनाडा के मांट्रियल में संत निरंकारी भवन में रखे गए पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शनों की विडियो रिकार्डिगिं दिखाई गई जिसे देखकर श्रद्धालु भावुक हो गए। हजारों श्रद्धालु भक्तों ने निरंकारी बाबा को अपने श्रद्धासुमन मांट्रियल कनाडा में अर्पित किए जहां पर बाबा जी की धर्मपत्नी पूज्य माता सविंद्र भी उपस्थित थीं। संत निरंकारी मिशन के अधिकारी कृपा सागर ने कहा, अंतिम संस्कार दोपहर 12 बजे सीएनजी श्मशान गृह में होगा।
बता दें कि बाबा हरदेव का शुक्रवार को कनाडा के मांट्रियल में एक सड़क हादसे में निधन हो गया था। उसी दिन 13 मई को  उनके दामाद अवनीत सेतिया का भी निधन हुआ। निरंकारी मिशन के लाखों अनुयायियों में बाबा के निधन से शोक की लहर है। बाबा के अंतिम दर्शनों के लिए भारी संख्या में अनुयायी दिल्ली पहुंच रहे हैं।