दाऊद की 15000 करोड़ की प्रोपर्टी जब्त


नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात ने पाकिस्तान में रह रहे भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दुबई स्थित सभी संपत्ति को सील कर दिया है, जिसमें कई कंपनियां, होटल और संपत्तियां शामिल हैं। यूएई सरकार ने भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल द्वारा सौंपे गए डोजियर के बाद यह कदम उठाया है।
जानकारी के मुताबिक, डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए भारत के खुफिया अधिकारियों की एक विशेष टीम काम कर रही है। इस टीम में 50 से अधिक काबिल अफसर शामिल हैं। इसमें खुफिया विभाग के साथ सीबीआई, रॉ, ईडी, आयकर विभाग, FIU और इंटरपोल विंग के अधिकारी शामिल हैं। यह टीम दाऊद के हर हरकत पर नजर रखती है।

दाऊद को भारत लाने का प्रयास
सूत्रों से यह भी पता चला है कि पाकिस्तान के कराची शहर में शेख हनीफ मर्चेन्ट के नाम से जाना जाता है। बीमारी की वजह से दाऊद कराची से बाहर कहीं कोई मूवमेंट नहीं करता है। कराची में भी दाऊद और उसका पूरा परिवार बुलेट प्रूफ गाड़ी में चलते हैं। दाऊद के सभी फोन कॉल्स उसकी पत्नी मेहज़बीन शेख अटेंड करती है। यही नहीं दाऊद का संदेश यदि कराची के बाहर भी किसी को देना होता है, तो वो दाऊद की पत्नी मेहजबीन शेख ही उसे देती है। दाऊद इब्राहिम के हर संदेश को लोगों तक पहुंचाने का काम मेहजबीन ही करती है। बता दें कि मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत सरकार डॉन दाऊद इब्राहिम को भारत लाने का प्रयास कर रही है, वो किस तरीके का प्रयास कर रही है, अभी उसको बताया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा था कि हम दाऊद को लाकर रहेंगे। भारत के पास यह साबित करने के लिए पुख्ता खुफिया जानकारी है कि दाऊद पाकिस्तान में ही हैं।