जेएनयू केस : तिहाड़ पहुंचा कन्हैया, कैमरे निगरानी में


नईदिल्ली। जेएनयू मामले में पटियाला हाऊस कोर्ट ने सुनवाई के बाद कन्हैया कुमार को १४ दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसे पेशी के बाद तिहाड़ जेल ले जाया गया। अब वह २ मार्च तक जेल में रहेगा। कन्हैया को तिहाड़ की जेल नंबर ३ की सेल में रखा गया है। इससे पहले अफजल गुरु को भी जेल नंबर ३ में रखा गया था। सुरक्षा के लिहाज से कन्हैया को सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है। इसके पहले कन्हैया ने जेल अधिकारियों से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई।
कन्हैया को अकेला रखा गया है, ताकि उसपर कोई हमला न कर सके। बुधवार को जेल में पहुंचते ही नहाने के बाद कन्हैया ने दाल, चावल, रोटी और मिक्स वेज खाया। कड़ी सुरक्षा में रखे गए कन्हैया ने जेल में टीवी देखने की इच्छा जताई थी, लेकिन सेल में टीवी की सुविधा नहीं दी जाती। इसके बाद वह १० बजे सो गया। गत बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट परिसर से कन्हैया को ले जाने के दौरान वकीलों का विरोध-प्रदर्शन जारी रहा।
कोर्ट परिसर में कन्हैया का मेडिकल टेस्ट कराया गया। उसे कोर्ट के लॉकअप तक ले जाने में पुलिस को बहुत मुाqश्कलों का सामना करना पड़ा। रास्ते में करीब १०० वकील खड़े थे और नारेबाजी कर रहे थे। ाqस्थति के मद्देनजर पुलिस को कन्हैया को पटियाला हाउस कोर्ट के पिछले गेट से ले जाना पड़ा।