जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग 5वें दिन भी बंद, आर्पूित प्रभावित


जम्मू ।जम्मू एवं कश्मीर राज्य में घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला अतिमहत्वपूर्ण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग रविवार को लगातार पांचवें दिन भी बंद रहा। इसके बंद होने से घाटी में रोजमर्रा के जीवन में उपयोग होने वाली सामानों के लिए जूझना पड़ रहा है।
जम्मू के यातायात विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के मगरकोट और रामबन सेक्टर में तीन अन्य जगहों पर हुए ताजा भूस्खलन की वजह से हमारी मार्ग साफ करने की कोशिशें प्रभावित हुई है।
उन्होंने कहा कि राजमार्ग कल (शनिवार) अपराह्न् खोला गया था, ताकि घाटी के लिए जरूरी चीजों की आर्पूित करने जा रहे ट्रकों को वहां से निकाला जा सके, लेकिन मगरकोट और रामबन जिले में तीन अन्य जगहों पर हुए ताजा भूस्खलन की वजह से राजमार्ग दोबारा बंद कर दिया गया है।
अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग पर (रविवार) दोनों में से किसी भी दिशा से किसी यातायात की आवाजाही नहीं होगी। सफर पर निकलने के इच्छुक मुसाफिरों को हमारी सलाह है कि निकलने से पूर्व जम्मू एवं श्रीनगर में ाqस्थत हमारे नियंत्रण कक्ष से संपर्वâ कर लें।
जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद होने की वजह से कश्मीर घाटी में साqब्जयों, दालों, मीट, चिकन, अंडों और रसोई गैस व मिट्टी के तेल सहित अन्य जरूरी चीजों की कमी हो गई है। राज्य के मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोट्स ने आईएएनएस को बताया कि जम्मू एवं कश्मीर में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है।