चुनाव प्रचार में उतरी ममता, कर रही ताबड़तोड़ रैलियां


सिलीगुड़ी। विधानसभा चुनाव को लेकर तणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी `दीदी’ ने सिलीगुड़ी में चुनावी शंखनाद पूंâका और एक के बाद एक करके रैलियां कर रही हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ममता बनर्जी उत्तर बंगाल के चुनावी दौरे पर हैं। ममता डुवार्स के सफर में निकल जायेंगी। वह आज और कल यानि १७ मार्च को दो दिन जलपाईगुड़ी, अलिपुरद्वार व वूâचबिहार में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। १८ मार्च को ममता वापस सिलीगुड़ी आयेंगी और श्री देव के समर्थन और सिलीगुड़ी सीट के उम्मीदवार बाइचुंग भूटिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी।
इस रैलियों को संबोधित करते हुए ममता विरोधियों पर जमकर हमला बोल रही हैं। इस चुनाव में वाम मोरचा-कांग्रेस-भाजपा के गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि `लाल-सादा-केसरिया’ का मिलावटी रंग से ही एक बार फिर तृकां की जीत होगी। मां-माटी-मानुष की सरकार को दोबारा बंगाल की सत्ता संभालने से कोई नहीं रोक सकता। सुश्री बनर्जी ने केवल वाम मोरचा ही नहीं बल्की कांग्रेस, भाजपा एवं अन्य उन सभी क्षेत्रीय पार्टी को जमकर लताड़ा उन्होंने कहा कि वाम शासन में कांग्रेस नेताओं की हत्या पार्टी भूल सकती है लेकिन बंगाल की जनता नहीं।
ममता ने कहा कि वाम शासन में एक-एक कर कल-कारखाने बंद हुए। उद्योगपतियों ही नहीं बाqल्क मजदूर-युवाओं का बंगाल से पलायन हुआ। बेरोजगारी बढ़ी। शिक्षा का मंदिरों को खूनसे सींचा गया। जबकि मां-माटी-मानुष की सरकार में बंद कल-कारखानों वापस खोला गया, बंगाल में निवेश बढ़ा। राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उद्योगपतियों, बड़े-बड़े बिजनेसमैनों का बंगाल में भरोसा बढ़ा। भरोसा बढ़ा गरीब व आम जनता का। बंगाल में रोजगार के अवसर भी बढ़े और पलायन भी काफी हद तक कम हुआ। चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए दीदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की सरकार में बंगाल का चहुमुखी विकास हुआ और भी विकास करना है। विश्व पटल पर बंगाल की गरिमा वह ही लौटा सकती है। उन्होंने जनसभा के दौरान सिलीगुड़ी विधानसभा सीट से युवा उम्मीदवार व पुâटबॉलर बाइचुंग भुटिया, डाबग्राम-पूâलबाड़ी विधानसभा से उम्मीदवार गौतम देव, फांसीदेवा से कारलोस लाकरा व माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी सीट से अमर सिन्हा को भारी मतों से जीत दिलाने की अपील की। ममता सरकार के नेता-मंत्रियों के विरूद्ध किये गये िंस्टग ऑपरेशन के सनसनीखेज खुलासे पर सिलीगुड़ी में एक चुनावी जनसभा के दौरान माकपा-कांग्रेस-भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि जो विरोधी पहले से ही बड़े-बड़े स्वैंâडल में पंâसे हुए हैं वह भ्रष्ट पार्टी मां-माटी-मानुष की पार्टी को क्या बदनाम करेंगे। यह िंस्टग ऑपरेशन विरोधियों की चुनावी साजिश है। जब-जब चुनाव सामने होता है विरोधी तृकां को बदनाम करने की साजिश रचना शुरू कर देते हैं। दीदी ने विरोधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो दूसरों को पंâसाने के लिए गड्ढा खोदता है वह खुद पंâसता है। उन्होंने कहा कि इस फरती िंस्टग ऑपरेशन से तृकां की सेहत पर कोई फर्वâ नहीं पड़ने वाला है।