गिरिराज की बढ़ेगी मुसीबतें, नाइजीरिया में दर्ज होगी शिकायत


नईदिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर वेंâद्रीय मंत्री गिरिराज िंसह की नस्लभेदी टिप्पणी को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। गिरिराज के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए नाइजीरिया के राजनयिक ओ.बी. ओकोंगोर ने कहा कि इस बयान को लेकर विदेश मंत्रालय में शिकायत दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि मंत्री अपने बयान को वापस लेंगे और नाइजीरिया के लोगों से माफी मांगेंगे।
० सोनिया पर की नस्लभेदी टिप्पणी
आपको बता दें कि बुधवार को गिरिराज िंसह का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्हें सोनिया गांधी पर नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता था। गिरिराज िंसह वीडियो में कह रहे थे, ‘अगर राजीव गांधी ने एक नाइजीरियाई महिला के साथ शादी की होती और अगर वह गोरी नहीं होती तो क्या कांग्रेस उन्हें (सोनिया गांधी) अपना नेता चुनती।’ उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी गोरी चमड़ी की वजह से कांग्रेस की अध्यक्ष बनी। वेंâद्रीय मंत्री के बयान की पूरे देश में िंनदा की गई। सत्ताधारी बीजेपी ने वेंâद्रीय मंत्री के इस बयान से खुद को अलग रखते हुए उनके बयान को अपमानजनक और अनुचित करार दिया।
० गिरिराज ने बयान पर चौतरफा खेद
मामला तूल पकड़ने के बाद गिरिराज िंसह ने अपने बयान पर सफाई दी और कहा, ‘उन्होंने यह बयान आधिकारिक रूप से नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि लोग एक दूसरे से अनौपचारिक रूप से बात करते हैं और यह अलग बात है कि इसको किस तरह से पेश किया है। अगर मेरे बयान से राहुल और सोनिया के साथ-साथ किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं उस पर खेद व्यक्त करता हूं।