केरल के पुतिंगल माता मंदिर में लगी भीषण आग


केरल के कोल्लम में स्थित एक मंदिर में आतिशबाजी के दौरान लगी आग में 96 लोगों की मौत हो गई। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस घटना में करीब 350 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या में कुछ और इजाफे की भी संभावना जताई जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली से डॉक्टरों की टीम के साथ केरल रवाना हो गए हैं।

यह दर्दनाक हादसा परवूर के पुतिंगल माता के मंदिर में शनिवार की रात को हुआ। पुलिस के मुताबिक मंदिर में आतिशबाजी की वजह से आग लगी। इस दौरान मंदिर में बड़ी संख्या में दर्शनार्थी मौजूद थे। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नवरात्रि के चौथे दिन माता के दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में दर्शनार्थी पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि मंदिर में इस आतिशबाजी की शुरुआत शनिवार रात करीब 11:30 बजे हुई जो रविवार की भोर करीब 3 बजे तक चलता रहा। इतने लंबे समय तक चले आतिशबाजी ने ही इस दर्दनाक हादसे को जन्म दिया।

इस बीच केरल के मुख्यमंत्री आोमन चांडी ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। दूसरी ओर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर में हुई घटना की जानकारी लेने के लिए केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी को फोन किया और उन्हें हरसंभव मदद मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

घटना की जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी केरल के लिए रवाना हो गए। मोदी ने ट्वीट कर इस घटना पर अपना दुख व्यक्त किया। मोदी ने राहत एवं बचाव कार्य के लिए वायु सेना से हेलीकॉप्टर मुहैया कराए जाने के भी आदेश दिए जिसके बाद वायु सेना ने चार एमआई-17 हेलीकॉप्टर मुहैया कराए। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हालात का जायजा लेने कोल्लम जाएंगे।