केजरीवाल की ताजपोशी, रामलीला मैदान में जुटी भीड़


– ताजपोशी के पहले १०० डिग्री बुखार
नई दिल्ली । दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिले प्रचंड बहुमत के बाद दिल्ली के भावी मुख्यमंत्री आज ठीक एस बाद रामलीला मैदान में शपथ लेने जा रहे हैं। वहीं केजरीवाल के स्वास्थ में कोई सुधार नहीं हुआ है। दो डॉक्टरों की टीम उनके घर पर पहुंच चुकी है। केजरीवाल को आज १२ बजे रामलील मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेनी है।
१०० डिग्री सोqल्सयस बुखार से तप रहे केजरीवाल का चैकअप करने के लिए डॉ. विपिन उनके कौशांबी ाqस्थत घर पर पहुंचे। केजरीवाल गुरुवार से अस्वस्थ्य चल रहे हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार को मनीष सिसोदिया के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उसके बाद उन्होंने अपने ज्यादातर तय कार्यक्रम रद कर दिए थे। इस बीच, कुमार विश्वास, संजय िंसह, आशीष खेतान और बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी उनके घर पहुंच चुके हैं। मनीष सिसोदिया भी उनके घर पर पहुंचने वाले हैं।

– रामलीलाल मैदान में भीड़ जुटना शुरू
केजरीवाल के साथ आज ६ मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे। दिल्ली के इतिहास में ऐसा दूसरी बार होगा जब कोई सीएम खुले मैदान में शपथ लेगा। इससे पहले २०१३ में भी केजरीवाल ने ही खुले मैदान में सीएम पद की शपथ ली थी। १२ बजे होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह के लिए रामलीला मैदान में लोगों का जुटना शुरू हो गई है। समारोह में १ लाख लोगों के आने की उम्मीद है। केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने देश भर से लोग दिल्ली आ रहे हैं। केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने एसएमएस और फोन कर लोगों को इस समारोह में आमंत्रित किया है। अभी से रामलीला मैदान पर लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। पिछली बार की तरह दिल्ली पुलिस के लिए इतने ज्यादा लोगों को संभालना एक बड़ी चुनौती होगी।