‘केंद्र सरकार होश में आओ’ संसद में विपक्ष ने लगाए नारे


नई दिल्ली। संसद में सोमवार को बजट सत्र का दूसरा हिस्सा शुरू हो गया। उत्तराखंड पर चर्चा की मांग कर रहे विपक्षी सांसदों ने लोकसभा में नारे लगाए कि केंद्र सरकार होश मे आओ। बजट सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष से सहयोग की अपील की है। प्रधानमंत्री ने सदन में जाने से पहले मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, ‘हमें भरोसा है कि इस सत्र में भी अच्छे फैसले लिए जाएंगे, जैसा कि पिछले सत्र में हुआ।’

उन्होंने कहा कि विपक्ष से सहयोग की उम्मीद की जा रही है। वह सदन को चलाने में मदद करेंगे और उत्साहपूर्ण चर्चा करते हुए सत्र को आगे बढ़ाएंगे।

रविवार को स्पीकर ने बुलाई थी बैठक

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिससे वो संसद की सुचारू कार्यवाही को सुनिश्चित कर सकें, लेकिन बैठक में कांग्रेस, आरजेडी और जेडीयू जैसी पार्टियों ने उत्तराखंड के मुद्दे को उठाया।

कांग्रेस का साथ देते हुए आरजेडी, एनसीपी, जेडीयू और लेफ्ट ने बैठक में कहा था कि लोकसभा में सबसे पहले उत्तराखंड में लगे राष्ट्रपति शासन को लेकर चर्चा होनी चाहिए। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, एक तरफ संविधान और उसके निर्माता बी.आर. अंबेडकर की 125वीं जयंती मनी और दूसरी ओर अरुणांचल के बाद उत्तराखंड में लोकतंत्र की हत्या की गई, हम सभी काम रोक कर सदन में चर्चा चाहते हैं।