कीर्ति आजाद चेप्टर जल्द खत्म करेगी भाजपा


नईदिल्ली । भाजपा से निलंबन के बावजूद देश में घूम-घूम कर बयानबाजी कर रहे दरभंगा सांसद र्कीित आजाद पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के बाद कार्रवाई होगी। यह लगभग तय माना जा रहा है कि अनुशासन की पहली तलवार उन्हीं पर चलेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव अगले तीन चार दिनों के अंदर संभव है।
गौरतलब है कि र्कीित आजाद के खिलाफ पार्टी की अनुशासन समिति ने पैâसला दे दिया है। समिति ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को दी गई रिपोर्ट में कहा है कि आजाद ने अनुशासन तोड़ा है और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। आजाद पहले से निलंबित हैं और ऐसे में सख्त कार्रवाई केवल निष्कासन है।
सूत्रों की मानी जाए तो दोबारा कार्यकाल मिलने के बाद संभवत? अमित शाह सख्त तेवर दिखाएंगे। वह नहीं चाहेंगे कि आजाद का वाकया पार्टी में दोहराया जाए। नेतृत्व के समझाने के बावजूद आजाद न सिर्पâ बयानबाजी करते रहे बाqल्क अपने बयानों से सरकार के लिए मुाqश्कलें और विपक्ष के लिए मुद्दे बनाते रहे। अभी जबकि वह निलंबित हैं तो भी घूम-घूम कर वह खुद को निर्दोष और परोक्ष रूप से पार्टी नेतृत्व के पैâसले को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं। बताते हैं कि नेतृत्व ने इसे गंभीरता से लिया है और नया कार्यकाल मिलने के बाद आजाद पर इसकी गाज गिरेगी।