कश्मीर में भारी बर्फ़बारी से राजमार्ग फिर बंद


श्रीनगर । जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को भी भारी बारिश और बर्पâबारी होने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग एक बार फिर बंद कर दिया गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार तक राज्य में और अधिक बारिश और बर्पâबारी हो सकती है। जम्मू एवं कश्मीर के ज्यादातर स्थानों और लद्दाख क्षेत्र के कुछ स्थानों पर सामान्य से भारी बारिश और बर्पâबारी होने की संभावना है।
भारी बर्पâबारी की वजह से लगातार पांच दिनों से बंद ३०० किमी से अधिक लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार को एक तरफ के लिए यातायात बहाल कर दिया गया था। इसके बाद शनिवार शाम से फिर भारी बर्पâबारी से रामबन और अन्य क्षेत्रों में भूस्खलन शुरू हो गया। मार्ग साफ होने तक राजमार्ग पर सभी तरह के वाहनों के लिए यातायात बंद कर दिया गया था। राजमार्ग के बंद होने से कई क्षेत्रों में आवश्यक सामानों की कमी हो गई थी। क्योंकि यह राजमार्ग कश्मीर घाटी को जम्मू क्षेत्र से जोड़ता है।
श्रीनगर में रविवार सुबह तक ९.९ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई और इस दौरान न्यूनतम तापमान १.७ डिग्री सोqल्सयस दर्ज किया गया। जम्मू क्षेत्र के बाटोटे शहर में सर्वाधिक ३४ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।”गुलमार्ग में सुबह आठ बजे तक छह इंच तक बर्पâबारी हुई। पहलगाम में १० सेंटीमीटर, कुपवाड़ा में २.५ सेंटीमीटर और बाटोटे में दो सेंटीमीटर बर्पâबारी हुई। लद्दाख क्षेत्र के कारगिल में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे ८.४ डिग्री सोqल्सयस दर्ज किया गया। वहीं, लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे ३.२ डिग्री सोqल्सयस रहा है।