कठुआ में फिदायीन हमला, 3 पुलिस जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर


० भारत-पाक सीमा से मात्र १५ किमी. दूर हमला
० ससद सहित जम्मू विस सदन में गूंजा मामला
नईदिल्ली/जम्मू । जम्मू कश्मीर के कठुआ में शुक्रवार सुबह फिदायीन हमला हुआ। हमला कठुआ के राजबाग थाने पर हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के २ जवान और १ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। सेना ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। जैसे ही हमले की खबर आई जिला प्रशासन ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल पर भेजा और जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को ऐहतियातन बंद कर दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो से तीन फिदायीन आतंकवादियों का एक समूह शुक्रवार सुबह तड़के राजबाग पुलिस थाने में घुस गया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की। यह पुलिस थाना भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से मात्र १५ किलोमीटर की दूरी पर ाqस्थत है।
० राजनाथ बोले, जवानों के शौर्य को सदन का सलाम
हमले के तुरंत देर बाद केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ िंसह और गृह सचिव एलसी गोयल ने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक से बात की और ाqस्थति की जानकारी ली। लोकसभा में हमले पर बयान देते हुए वेंâद्रीय गृहमंत्री राजनाथ िंसह ने कहा कि जवानों के शौर्य को सदन सलाम करता है। हमारे जवानों ने हमला करने वाले आतंकियों को मार गिराया। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें बधाई देता हूं। मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के गठन के बाद यह आतंकी हमले की पहली बड़ी वारदात है।
० जम्मू सदन में दिया जबाव
जम्मू-कश्मीर विधानसभा सदन को सूचित करते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल िंसह ने कहा कि भारी हथियारों से लैस दो या तीन आतंकवादी कठुआ ाqस्थत राजपोरा पुलिस थाने में छिपकर वार किया। दो पुलिसर्किमयों और सीआरपीएफ के ७ जवानों समेत १० लोग घायल हुए हैं। इनमें से एक नागरिक और एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। विपक्षी दलों नेशनल कान्प्रेंâस और कांग्रेस ने इस जवाब को असंतोषजनक बताया।
० सीमा पार से आए हमलावर आतंकीr: उमर
पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राजबाग इलाके में पुलिस थाने पर फिदायीन हमला करने वाले आतंकवादी सीमा पार से आए थे। यह हमला पुराने तरीके से किया गया है। उन्होंने ाqट्वटर पर कहा कि `ये फिदायीन गुरुवार रात सीमा पार से आए होंगे और उन्होंने आज सुबह हमला कर दिया। आतंकवादी पहले भी यही तरीका अपनाते रहे हैं। मैं जम्मू के कठुआ शहर में आज सुबह हुए फिदायीन हमले का सामना कर रहे बहादुर सुरक्षार्किमयों के साथ हूं।