कठुआ में फिदायीन हमला, दो पुलिस जवान शहीद, मुठभेड़ जारी


जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले की सूचना है। राजबाग पुलिस स्टेशन पर हुए इस हमले में १ पुलिसकर्मी समेत दो लोगों के मारे जाने की खबर है। आतंकवादी अभी भी पुलिस स्टेशन में घुसे हैं और लगातार फायिंरग कर रहे हैं। आतंकियों ने थाने के अंदर पुलिसर्किमयों को बंधक बनाया हुआ है। सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है।
सूत्रों के अनुसार सुबह ६ बजे के करीब ४ आतंकी सेना की वर्दी में आए और राजबाग पुलिस स्टेशन में पहुंचकर फायिंरग शुरू की। इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। एक नागरिक के भी मारे जाने की खबर है। सुरक्षा बल और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई गई। आशंका है कि आतंकियों ने थाने के अंदर पुलिसर्किमयों को बंधक बनाया हुआ है। प्रशासन ने जम्मू में एनएच-१ को बंद किया है। राजबाग पुलिस स्टेशन इंटरनैशनल बॉर्डर से मात्र १५ किलोमीटर दूर है। ये हमलावर ऐसे घुसपैठिए हो सकते हैं, जो बीती रात ही सीमा पार करके यहां पहुंचे हैं। वे पुलिस स्टेशन के अंदर से लगातार मोर्चा संभाले सुरक्षाबलों पर फायिंरग कर रहे हैं।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बलों को अलर्ट किया था कि सीमापार के आतंकी शिविरों में आतंक की ट्रेिंनग हासिल करने के बाद लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के कम से कम ६० खूंखार आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसने की फिराक में हैं। मुफ्ती मोहम्मद सईद सरकार के काम संभालने के बाद से जम्मू-कश्मीर में यह पहली बड़ी आतंकी वारदात है।