आप योगेन्द्र और प्रशांत पर बना रही इस्तीफे का दबाव


 

 

नई दिल्ली ।आम आदमी पार्टी ने नाराज चल रहे योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण की मांगे मानकर उनन पर इस्तीपेâ का दबाव बना रही है। कार्यप्रणाली में पारर्दिशता की मांग को मानते हुए पार्टी ने पॉलिटिकल अपेâयर्स कमिटी की बैठक के मिनट्स सार्वजनिक कर दिए हैं। पार्टी के मुताबिक आने वाले दिनों में इन नेताओं के सभी मांगों को माना जा सकता है ताकि उनपर राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीपेâ का नैतिक दबाव बनाया जा सके।
सूत्रों ने कहा कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने केजरीवाल व पार्टी के कुछ अन्य नेताओं को एक ईमेल करके इशारों में कहा था कि अगर उनकी मांगें मान ली जाती हैं तो वे २८ मार्च को होने वाले नेशनल काउंसिल की बैठक में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे देंगे। इसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्यता भी शामिल है। वैसे सार्वजनिक तौर पर योगेंद्र और भूषण ने ऐसे किसी ईमेल से इनकार किया है। हालांकि सूत्रों की माने तो उनके पास इन नेताओं का ईमेल है।
हमारे सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल का समर्थन करने वाला खेमा यादव और भूषण की सभी मांगों को मानकर उनपर नैतिक दबाव बनाना चाहता है। आपको बता दें कि १७ मार्च को आम आदमी पार्टी के पीएसी की बैठक में पार्टी के अंदर कार्यकर्ताओं की आवाज को ज्यादा तवज्जो देने की बात कही गई और साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के विस्तार पर मुहर लगाई गई। इसके बाद शुक्रवार को इस मीिंटग के मिनट्स सार्वजनिक कर दिए गए। इसे दोनों खेमे के बीच मनमुटाव खत्म करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।