अहमदाबाद : 17 किलो सोना सहित 5 करोड़ की लूट : पुलिस सतर्क, जगह-जगह नाकेबंदी


अहमदाबाद। शुक्रवार को देर रात अहमदाबाद-राजकोट हाइवे पर बावणा के पास सोने-चांदी से भरे ट्रक को लुटेरों ने लूट लिया।ट्रक में 17 किलो सोने के गहने सहित करोड़ों रूपए के सामान थे। जानकारी के अनुसार स्विफ्ट कार में आए लुटेरे सोने-चांदी के गहने सहित 5 करोड़ रूपए का माल-सालान लूटकर फरार हो गए। जिस ट्रक को लूटा गया वह ईश्वरभाई बेचरभाई आंगडिय़ा पेढी की थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सतर्क हो गयाी और जगह-जगह नाकेबंदी शुरु कर दी गयी।
जानकारी के अनुसार अहमदाबाद से आंगडिय़ा पेढी का सामान लादकर आइसर ट्रक राजकोट की ओर जा रहा था। रात 11 बजे ट्रक जैसे ही बावणा के पास पहुंचा तभी स्विफ्ट कार में आए 5 लुटेरे रास्ते में खड़े होकर ट्रक को रोका। लुटेरे ट्रक में बैठे सिक्युरिटी गार्ड से झगड़ा करते हुए उसकी बंदूक छीन ली और ड्राइवर को धमकाते हुए आइसर टेम्पो भायला गांव की ओर ले गए। लुटेरे रास्ते में आइसर टेम्पो खड़ा करके उसमें से 27 पार्सल स्विफ्ट कार में डालकर फरार हो गए। घटना के बारे में कमलेश अंबालाल पटेल ने बावणा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस सब इंस्पेक्टर शिकायत दर्ज कर काफिले के साथ स्थल पर पहुंच गए। पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी करते हुए लुटेरों की खोज में जुट गयी। जानकारी के अनुसार ईश्वरलाल बेचरलाल, अमृतलाल कांतिलाल सहित आंगडिया पेढी का सामान अहमदाबाद से राजकोट आइसर ट्रक में जा रहा था। शिकायतकर्ता कमलेश अंबालाल ने पुलिस को बताया कि 7-8 लुटेरे दो कार लेकर आए थे। लुटेरे पुलिस जैसे कपड़े पहने हुए थे। पुलिस वर्दी देखकर हमने गाड़ी रोक दी। इतने में लुटेरे ट्रक से दोनों गार्डो को नीचे उतार लिए और एक गार्ड को मारने लगे जबकि दूसरा गार्ड वहां से भाग गया। दूसरी ओर लुटेरे हमारी गाड़ी खुद चलाकर जंगल की ओर ले गए और बंदूक की नोंक पर हमें वहीं खड़ा रखा।
लूट की घटना के बाद अहमदाबाद रूरल पुलिस ने पांच टीमें बनाकर जांच शुरु कर दी है। पुलिस हाइवे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फूटेज भी जांच रही है।
आंगडिया पेटी की टाटा-1110 में ड्राईवर दो सिक्युरिटी गार्ड के अलावा 8 लोग मौजूद थे। ट्रक में पांच से 6 पेढी का करोड़ों रूपए का माल-सामान था।