विवेक ऑबेरोय का बेहूदा मजाक


विवेक ओबेरॉय ने मीम को शेयर करते हुए लिखा है, हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई पॉलिटिक्स नहीं, सिर्फ लाइफ।
Photo/Loktej

आजकल मजाक के रूप में ‘मीम’ का इस्तेमाल जमकर किया जाता है। इसके जरिए किसी भी तस्वीर या लेख को व्यंगात्मक तरीके से पेश किया जाता है। मीम की लोकप्रियता इतनी ज्यादा है सोशल मीडिया पर यह बहुत अधिक देखने को मिल जाते है। कल ऐसे ही एक मीम काफी चर्चा में था। इसको मूर्खता कहु या बचपना, समझ मे नही आ रहा है। क्योकि वायरल करने वाले की खुद की फोटो भी उसमें थी।

दरअसल विवेक ओबेरॉय ने कल अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की जिसमें ऐश्वर्या राय, सलमान खान, अभिषेक बच्चन, आराध्या और खुद विवेक दिख रहे हैं। सलमान ऐश्वर्या वाली फोटो पर ओपिनियन पोल लिखा है। ऐश्वर्या की विवेक ओबेरॉय के साथ वाली तस्वीर पर एग्जिट पोल जबकि पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन के साथ ऐश्वर्या की तीसरी तस्वीर में रिजल्ट्स लिखा है।

विवेक ओबेरॉय ने मीम को शेयर करते हुए लिखा है, हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई पॉलिटिक्स नहीं, सिर्फ लाइफ। इस मीम को शेयर करने के बाद से ही विवेक सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। उनके मीम शेयर करने के बाद अभिनेत्री सोनम कपूर ने ट्वीट किया कि बकवास और बेहद घटिया। दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बिल्कुल ही मजाकिया नहीं है। यह बेहूदा, बकवास है और बीमार मानसिकता को बतलाता है।

महाराष्ट्र महिला आयोग इस आपत्तिजनक ट्वीट को लेकर विवेक ओबेरॉय के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रहा है।

वैसे देखा जाए तो यह सस्ती लोकप्रियता की चाह हो सकती है लेकिन मेरी नजर में यह घटिया मानसिकता है। कोई व्यक्ति कैसे किसी सभ्य परिवार की महिला की तस्वीर को इस तरह से कैसे कोई अपनी घटिया सोच के साथ इस्तेमाल कर सकता है?

पहले भी सलमान खान को लेकर वो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुके है कि वो उनको धमकी दे रहे है। उसके काफी समय बाद उन्होंने सलमान खान से माफी भी मांग ली थी लेकिन अब इस तरह से फिर से वही मामला तब छेड़ना जबकि वो महिला एक अच्छे घर की बहू तथा एक बच्ची की माँ है। उस पर भी उसकी बच्ची के साथ उसकी फोटो इस तरह मजाकिया लहजे में तब शेयर करना जब उनकी प्रधानमंत्री पर बायोपिक रिलीज होने वाली है।

ऐसी घटिया मानसिकता वाले अभिनेता का तो वाकई बहिष्कार होना चाहिए। अभिनेता और क्रिकेटर को हमारे देश के लोग फॉलो करते है तो अगर ऐसे लोगो को फॉलो करने लगे तो देश के युवाओं की मानसिकता केसी हो जाएगी, यह ज्वलंत प्रश्न है।

सर्व आश्रयदात्री भारत माता की जय