सूरत के नीजि स्कूलों में फीस बढ़ोतरी के विरोध में अभिभावकों का हंगामा


(Photo Credit : google.com/map)

सूरत में निजी स्कूलों की मनमानी लगातार बढ़ती जा रही है। स्कूलों द्वारा फीस में बढ़ोत्तरी की जा रही है। सूरत के वराछा और कतारगाम में स्थित गजेरा स्कूल में फीस बढ़ाने पर अभिभावकों द्वारा विरोध किया गया। इसके बाद सूरत के अठवालाइन्स पर स्थित सेवेन्थ डे दिन एडवेंटिस्ट स्कूल के निदेशकों द्वारा स्कूल की फीस में वृद्धि के बाद, माता-पिता तीन दिनों तक स्कूल के बाहर इकट्ठा होकर फीस वृद्धी का विरोध कर रहे हैं।

अभिभावक स्कूल प्रशासकों में शुल्क वृद्धि में 42 से 45% फीस बढ़ोतरी में राहत की मांग कर रहे हैं। इन रैलियों में महिलाओं सहित माता-पिता शामिल थे। माता-पिता इसके लिए सूरत पुलिस आयुक्त कार्यालय पर आवेदन देने के लिए भी गए थे। हालांकि, अभिभावकों को कार्यालय के गेट पर ही रोक दिया गया और केवल पांच अभिभावकों को आयुक्त कार्यालय में प्रवेश दिया गया।

इस घटना के बाद, सूरत पिपलोद क्षेत्र में स्थित शारदायतन विद्या संकुल में अभिभावक बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और हंगामा किया। अभिभावकों का हंगामा करने का मुख्य कारण फीस में वृद्धि था। इस स्कूल द्वारा फीस बढ़ाने के अलावा, स्कूल आने वाले वाहनों का किराया भी बढ़ाया गया है।

इसके अलावा, स्कूली वाहन पिछले दो-तीन दिनों से बच्चों को लेने नहीं जा रहे हैं। जिसके कारण कुछ अभिभावकों को बच्चों को स्कूल ले जाने के कारण ऑफिस जाने में देर हो जाती है और बच्चों को स्कूल से लाने के लिए काम से जल्दी आना पड़ता है। इसके कारण, बड़ी संख्या में कठिनाइयों के जूझ रहे अभिभावक विद्यासंकुल के गेट के बाहर एकत्र हुए और चिल्लाए।