सूरत में मुस्लिम प्रेमी के साथ शादी रचाने हिंदू प्रेमिका ने रखी अनोखी शर्त


एक मुस्लिम युवक के साथ रिलेशनशीप में रह रही एक हिंदु युवती उसी शर्त पर शादी करेगी जब वह धर्मांतरण करके हिंदू बन जायेगा।

सूरत। शहर में एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है। एक मुस्लिम युवक के साथ रिलेशनशीप में रह रही एक हिंदु युवती ने सूरत के पुलिस थाने में एक एफेडेवीट दी है। युवती ने कहा है कि वह मुस्लिम युवक के साथ उसी शर्त पर शादी करेगी जब वह धर्मांतरण करके हिंदू बन जायेगा और साथ ही शाकाहारी भी।

इस मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार २२ अप्रेल को जब युगल नानपुरा स्थित मैरिज रजिस्ट्री कार्यालय में शादी के लिये जा रहा था, तभी युवती के परिजनों वहां पहुंच गये। उसके बाद यह प्रेमी युगल वहां से भाग खड़ा हुआ। पुलिस में उनके लापता होने की शिकायत मिलने पर पुलिस ने दोनों को पकड़ा।

युवती की उम्र १८ महीने और ७ महीने की है। गिरफ्तारी के वक्त युवती ने उक्त हलफनामा पुलिस को दिया। सोमवार को प्रेमी युगल को पकड़ने के बाद पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया क्योंकि दोनों बालिग हैं और अपना निर्णय स्वयं करने के लिये स्वतंत्र भी।

बता दें कि युवती ने मुस्लिम युवक के साथ लिव-इन मं रहने के लिये अनुबंध साईन किया था और उसमें लिखा गया था कि वह मुस्लिम युवक के साथ तभी ब्याह रचायेगी जब वह धर्मांतरण करके हिंदु बनेगा और उसके बाद पुनः अपना धर्म नहीं बदलेगा। साथ ही वह शाकाहार अपनायेगा और कभी नोनवेज खाने के लिये दबाव नहीं बनायेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंदु युवती और मुस्लिम युवक एक ही क्षेत्र में रहते हैं और दोनों ही छह माह पूर्व मित्रता हुई थी। जब युवती के माता-पिता को इस संबंध के विषय में जानकारी मिली तो वे युवक के घर मिलने गये थे और अपने बेटे पर इस संबंध को समाप्त करने के लिये दबाव बनाया था। मुस्लिम युवक के परिजनों को भी यह संबंध मंजूर न था। ऐसे में उन्होंने अपने बेटे पर संबंध तोड़ने का दबाव बनाया। परंतु परिवार की मर्जी के विरुद्ध दोनों ने शादी करने का निर्णरू किया था।