सूरत लोकसभा के लिए भाजपा दर्शना जरदोष को रिपिट किया


भाजपा ने दो टर्म से वर्तमान सासंद दर्शनाबेन जरदोष को तीसरी बार रिपिट करने के साथ पिछले कई दिनों से चल रही अटकलों का अंत आ गया।
Photo/Loktej

कांग्रेस ने किया अशोक सासपरा को सूरत लोकसभा का प्रत्याशी घोषित होने की संभावना

सूरत। सूरत लोकसभा सीट के लिए लंबे इंतजार के बाद भाजपा ने दो टर्म से वर्तमान सासंद दर्शनाबेन जरदोष को तीसरी बार रिपिट करने के साथ पिछले कई दिनों से चल रही अटकलों का अंत आ गया। कल ४ अप्रैल को जर्शनाबेन सूरत कलेक्टर के समक्ष अपना नामांकन पेश करेंगी। कांग्रेस द्वारा सूरत लोकसभा के लिए अशोक सासपरा को प्रत्याशी घोषित होने की संभावना है।

Photo/Loktej

मंगलवार रात ९ बजे भाजपा के केन्द्रीय चुनाव कमिटी के सेक्रेटरी जे.पी.नड्डा ने गुजरात के दो लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए। मेहसाणा सीट के लिए शारदा बेन अनिलभाई पटेल को प्रत्याशी घोषित किया। सूरत लोकसभा के लिए पिछले दो टर्म से सांसद रही दर्शनाबेन जरदोष को रिपिट किया। सूरत लोकसभा भाजपा के लिए अत्यंत सेफ सीट पर प्रत्याशी के लिए रोज नये-नये नाम घोषित होते थे। मूल सूरती उम्मीदवार और सौराष्ट्रवासी उम्मीदवार के बीच पिछले कई दिनों से खिंचतान चल रही थी। केन्द्रीय नेतागिरी के समक्ष एक नाम पर सहमति न बनने पर अंतिम क्षण पर दर्शनाबेन को रिपिट किया गया।

Photo/Loktej

दर्शनाबेन को लगातार तीसरी बार भाजपा ने सूरत सीट से रिपिट करने की सूचना मिलते ही भाजपा काया्र्रलय पर कार्यकर्ता जमा होने लगे। शहर भाजपा अध्यक्ष नितिनभाई भजियावाला जो स्वंय इस सीट के लिए प्रबल दावेदार थे, उन्हे प्रदेश स्तर से सूरत लोकसभा सीट के प्रत्याशी घोषित होने की जानकारी मिली। दर्शनाबेन रिपिट होने पर सबसे पहले वे सूरत शहर भाजपा कार्यालय पर आयी तब शहर अध्यक्ष नितिनभाई भजियावाला ने उनका स्वागत कर बधाई दी। सूरत सीट के लिए चल रहे विभिन्न नामों की संभावना और पार्टी द्वारा अंतिम समय तक प्रत्याशी की घोषणा न करने पर एक समय दर्शनाबेन को भी लगने लगा था कि उनका रिपिट होना अब मुमकिन नहीं है। आखिर पार्टी ने दर्शनाबेन जरदोष की अधिकारिक रुप से सूरत लोकसभा के लिए प्रत्याशी के रूप मे घोषणा करने पर अब वे कल ४ अप्रैल को नामांकन करेंगी।