सूरत : वेसू में बनेगा भव्य शहीद स्मारक


स्थायी समिति कि बैठक में 23.93 करोड़ की लागत से शहीद स्मारक बनाने का अतिरिक्त काम पेश हुए जिसे स्थायी समिति ने मंजूर किया।
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Prajasatta.in)

वेसू में गणेश मंदिर के पास बनेगा शहीद स्मारक : विजय चौमाल

सूरत। स्थायी समिति की बैठक में 23.93 करोड़ की लागत से शहीद स्मारक बनाने का अतिरिक्त काम पेश हुआ जिसे स्थायी समिति ने मंजूर किया। स्थायी समिति के सदस्य विजय चौमाल से मिली जानकारी के अनुसार देश के लिए अपने प्राणों की आहुती देने वाले वीर शहीद जवानों के लिए शहर में एक शहीद स्मारक बनाने के लिए पालिका आयुक्त तथा पालिका के पदाधिकारियों को दरखास्त दी थी।

भाजपा शासकों तथा पालिका आयुक्त ने शहीद स्मारक के लिए डीपीआर तैयार करने की कार्यवाही की थी। आज स्थायी समिति में अतिरिक्त काम के तौर पर शहीद स्मारक के काम को मंजूर करने का निर्णय लिया है। श्री गणेश कोर्पोरेशन नवसारी को शहर के वेसू में गणेश मंदिर के पीछे 7 हजार वर्ग मीटर विशाल जगह में शहीद स्मारक बनाने का ठेका दिया गया है। 23.93 करोड की लागत में 22.26 करोड का सिविल वर्क रहेगा जिसमें इन्फ्रास्ट्रक्टर, आर्किटेक्टर, इलेक्ट्रेशियन तथा फायर फायटींग एवं बुस्टर का काम होगा। 1.67 करोड की लागत से स्मारक बनाया जायेगा। इस स्मारक में वीर शहीदों की विस्तृत जानकारी दर्शायी जायेगी, ताकि शहर के युवाओं को देश सेवा की प्रति प्रेरणा मिले।