सूरत भाजपा कार्यालय में महिला सफाइकर्मियों के सम्मान के जानिये स्मृति इरानी ने क्या कहा


भाजपा कार्यालय उधना में आयोजित सफाई कामगार महिला सम्मान केन्द्रीय टेक्साइल मंत्री स्मृति इरानी के हाथो किया गया।
Photo/Loktej

सूरत। आगामी विश्व महिला दिवस से पूर्व उधना स्थित सूरत भाजपा कार्यालय में आयोजित सफाई कामगार महिला सम्मान तथा प्रबुद्ध महिला सम्मेलन में केन्द्रीय टेक्साइल मंत्री स्मृति इरानी ने सर्वप्रथम विश्व महिला दिवस के अवसर पर एयरफोर्स के जवान विंग कमांडर अभिनंदन की माता को विशेष प्रणाम करते हुए कहा कि आज अभिनंदन शब्द शौर्य और शक्ति का एक नया पर्याय बन चुका है। एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े करने वाले और पाकिस्तान की भाषा बोलने वालों को आड़े हाथ लेते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि बम पाकिस्तान में फटता है किंतु उसका दु:ख, दर्द हिन्दुस्तान के कुछ विशेष व्यक्ति को होता है। यह काफी दु:खद है।

गुजरात के सपूत और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के दुश्मनों को ईंट का जवाब पत्थर से दे रहे हैं। महिला सशक्तिकरण के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी द्वारा किए कार्यों की प्रशंसा करते हुए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि सिर्फ तीन ही वर्षों की संक्षिप्त अवधि में मोदी सरकार ने 6 करोड़ महिलाओं को गैस सिलेन्डर देकर उन्हें धुएं से मुक्ति दिलाई है। इतना ही नहीं, उन्हें गंभीर बीमारी से मुक्ति दिलाई है। बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत बेटियों को बचाने और उन्हें पढ़ाकर सक्षम बनाने का अभियान मोदीजी ने अपने मुख्यमंत्री काल से ही शुरू किया था और इसका अच्छा परिणाम गुजरात को मिल रहा है और अब यह योजना पिछले चार वर्ष से समग्र देश में अमल में है। पिछले साढे चार वर्ष में घर-घर शौचालय बनाने का काफी बड़ा काम मोदी सरकार ने किया है।

पंचायत से पार्लियामेन्ट तक महिलाओं को सशक्त करने का काम मोदी सरकार ने किया है। आज सरकार में विदेशमंत्री, रक्षा मंत्री, कपड़ा मंत्री जैसे जरूरी मंत्री पद पर महिला मंत्री कार्यरत हैं। ऐसे उच्च पद पर महिला मंत्री कार्यरत हों ऐसी देश के इतिहास में पहली घटना है। सबसे अधिक महिला सांसद, सबसे अधिक महिला विधायक देने का कार्य भारतीय जनता पार्टी ने किया है।

कुंभ मेले में प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी द्वारा सफाई कामगारों को दिया आदर-सम्मान, सत्कार की प्रशंसा करते हुए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह संस्कार सिर्फ भारतीय जनता पार्टी और प्रधान सेवक नरेन्द्रभाई मोदी में ही हो सकते हैं। सफाई कामगारों को सम्मान देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी ने देश और दुनिया को नया संदेश दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने को मिली भेंट-सौगातों से उपजे 21 लाख रुपए इन सफाई कामगारों को अर्पण करके उनके प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।