सूरत : अक्षय कुमार की ‌उपस्थिति में सूरत ने शहीदों के लिये जुटाये 2 करोड़


वनिता विश्राम ग्राऊन्ड पर गुरूवार शाम को एक शाम शहीदों के नाम 'भारत के वीर' कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
Photo/Loktej

मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी की उपस्थिति में पुलवामा के शहीदों को वीरांजलि

हमारी रक्षा करनेवाले शहीदों के परिवारों की सेवा करना हमारा फर्ज : अक्षय कुमार

कार्यक्रम में एकत्रित फंड शहीदों के परिवारों को दिया जायेगा

सूरत। कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान प्रेरित आतंकियों द्वारा हुए कायरतापूर्ण हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धाजंलि देने के लिए वनिता विश्राम ग्राऊन्ड पर गुरूवार शाम को ‘एक शाम शहीदों के नाम – भारत के वीर’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रुप में गुजरात के मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी तथा बॉलीवुड अभिनेता अक्षयकुमार उपस्थित रहे। सूरतवासियों ने शहीदों के बलिदान को याद करके करीबन दो करोड़ के चेक देकर भावपूर्ण वीरांजलि दी।

Photo/Loktej

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी ने कहा कि मातृभुमि की रक्षा करते हुए वीर जवान विकट परिस्थितियों में भी सीमा पर डटे रहकर अपना फर्ज अदा करते हैं। हमारी रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुती देनेवाले वीर शहीदों के परिवारों से कंधे से कंधा मिलाना हमारा फर्ज है। उन्होंने कहा कि ‘हम रहे ना रहें, माँ तेरा वैभव अमर रहे’। भारतीय वायुसेना का मिग विमान क्रैश होने पर विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिये गये। लेकिन नामुमकिन को मुमकिन करनेवाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वैश्विक तौर पर ऐसा दबाव बनाया कि 48 घंटे के अंदर अभिनंदन हमारे बीच होंगे। शहीदों के परिवारों के लिए मदद करनेवाले सूरतवासियों का आभार व्यक्त किया।

Photo/Loktej

भारत के वीर कार्यक्रम में उपस्थित रहे अक्षय कुमार ने कहा कि मेरा गुजरात के साथ पुराना नाता है। मेरी पत्नी गुजरात की है। शहीदों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम से सभी जवानों को पोजिटिव मेसेज मिलेगा। सूरत के लोगों ने दिल खोलकर भारत के वीरों के लिए पैसे दिए है। ये पैसे नहीं है यह शहीदों के परिवारों के लिए देश का प्यार है। हमारी रक्षा के लिए विकट परिस्थिति में जवान सीमा पर तैनात रहते हैं। देश की रक्षा के लिए शहीद हुए जवानों के परिवारों कि सेवा करना हमारा फर्ज होना चाहिए। अक्षय कुमार ने ‘सुनो गौर से दुनिया वालो, हम पे बुरी नजर ना डालों , चाहे जितना जोर लगा लो, सबसे आगे होंगे हिन्दुस्तानी गीत गाकर उपस्थित शहरवासियों का आभार व्यक्त किया।

एसवीएनआईटी ने अपना वार्षिक महोत्सव रद्द कर 20 लाख का चेक दिया

Photo/Loktej

भारत के वीर जवान कार्यक्रम के दौरान शहर की एसवीएनआईटी के प्रोफेसरों ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के मान में अपना वार्षिक महोत्सव रद्द कर दिया। एसवीएनआईटी की ओर से वार्षिक महोत्सव पर होनेवाले खर्च की राशि का चेक आज भारत के वीर जवानों के फंड में दिया। भारतीय जनता पार्टी सूरत ने 11 लाख, हिन्दवा ग्रुप ने 51 लाख, सावरमल बुधिया, निर्मल जैन की संस्था फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाईल ट्रेडर्स एसोसियेशन ने 12.50 लाख, महानगरपालिका के सभी नगरसेवकों ने अपने एक माह का वेतन (भत्ता) 10 लाख, सूरत डायमंड एसोसिएशन , जेम एन्ड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काऊन्सील के दिनेश नावडीया ने 11 लाख, माहेश्वरी समाज द्वारा 7 लाख, पंकज कर्णावत ने 10 लाख, मनहर काकडीया ने 11 लाख, घनश्याम भंडेरी ने 15 लाख, जितेन्द्र सिंह 20 लाख, क्रेडाई सूरत ने 11 लाख, आशादीप स्कूल ने 10 लाख, हितेश पटेल सीडी पटेल संस्था ने 5 लाख, जयेश देसाई राजहंस ग्रुप ने 10 लाख, माय एफएफ में 4 लाख, पीयुष बादशाह ने 10 लाख दिये। इसी प्रकार शहर के कई सामाजिक संस्थाओं ने अपनी ओर से वीर जवानों के लिए यथाशक्ति मदद की।