सूरत से हवाई सफर करना क्यों पसंद करते हैं महाराष्ट्र के लोग


(Photo Credit : aai.aero.com)

सूरत हवाईअड्डा महाराष्ट्र के लोगों के लिए शारजाह जाने के लिए पसंदीदा जगह बन गया है। इसका कारण है सूरत से शारजाह की हवाई यात्रा मुंबई के मुकाबले सस्ती है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में मुंबई के 10 लोगों ने एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वार दिए गए कम फेयर के कारण सूरत से शारजाह की टीकट बुक कराई है। मुंबई से शारजाह की राउंड ट्रिप का खर्च लगभग 30 से 35 हजार के बीच आता है वहीं सूरत से शारजाह जाएं तो खर्च लगभग 16500 के आसपास ही आता है।

(Photo Credit : suratinternationalairport.com)

एक एयरपोर्ट अधिकारी ने कहा कि सूरत से अंतरराष्ट्रिय हवाई यात्रा मुंबई के मुकाबले हमेशा ही सस्ती रहेगी। ना हि केवल ये बल्की अहमदाबाद और बड़ोद्रा के लोग भी हैदराबाद या वाराणसी जाने के लिए सूरत से दी जाना पसंद करते हैं।

टूर एंड ट्रैवल कम्पनीयों का भी यही कहना है कि जबसे सूरत से शारजाह चालु हुआ है हमने हजारों आउटस्टेशन यात्रीयों की टीकट बुक की है। उन्होने कहा कि उनके पास महाराष्ट्र से सूरत-शारजाह की फेयर पुछताछ के लिए काफी कॉल्स आए हैं। सूरत हवाईयात्रा करने वाले लोगों की पसंद की सूची में काफी जल्दी आगे बड़ रहा है। सूरत से कुछ और इंटरनैशनल फ्लाइट्स मुंबई से काफी व्यापार ले सकती है।

राजेश मोदी, अक्सर हवाई यात्रा करने वाले यात्री ने कहा, ” जब कोई सूरत से डोमेस्टिक या अंतरराष्ट्रिय हवाईयात्रा करता है तो अगर वह खर्च की तुलना करेगा तो पाएगा की सूरत की हवाईयात्रा का किराया बाकी सभी हावईअड्डों के मुकाबले कम है। अंतरराष्ट्रिय हवाईयात्रा चालु होने से काफी लोग सूरत से हवाईयात्रा करना पसंद करेंगे।