आम आदमी पार्टी ने मेहसाणा के लिए राजेशभाई पटेल को प्रत्याशी घोषित किया


आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मेहसाणा लोकसभा से गुजरात इकाई के सचिव राजेशभाई पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है।

सूरत। आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मेहसाणा लोकसभा से गुजरात इकाई के सचिव राजेशभाई पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है। राजेशभाई पटेल ने 2016 से 2017 तक अहमदाबाद ग्रामीण जोन के अध्यक्ष के साथ-साथ प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली है और वर्तमान में गुजरात इकाई के सचिव है।

राजेशभाई पटेल उत्तर गुजरात के किसान पुत्र है उनका जन्म उत्तर गुजरात के मांडल तालुका के सीतापुर गांव में हुआ। राजेश पटेल ने युवाओं को जागरूक करने के लिए गांव बचाओं समिति का गठन किया तथा पटेल 72 कडवा पाटीदार प्रगति मंडल अहमदाबाद जिले के उपाध्यक्ष भी है। 2015 से 2017 के बीच हुए कच्छ के नलिया में सामूहिक दुष्कर्म कांड के दोषियों की गिरफ्तारी के समर्थन में राजेश पटेल के नेतृत्व में गुजरात में कई जगहों पर धरना प्रदर्शन किया गया था। जिसमें राजेश पटेल को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

इसके अलावा साल 2017 में साणंद के किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में एक हफ्ते तक गांधीनगर में बीजेपी सरकार के खिलाफ धरना दिया था। धीरे धीरे समर्थन मिलता देख भाजपा सरकार के इशारे पर राजेश पटेल समेत 4 साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। किसानों का आंदोलन तेज होता देख पुलिस ने 48 घंटे में ही चारों को रिहा कर दिया। साणंद इलाके में 32 गांवों के किसानों ने पानी की मांग को लेकर रैली निकाली थी पुलिस ने रैली के दौरान ही किसानों पर आंसू गैस के गोले तथा लाठीचार्ज किया था जिसमें कई किसान घायल हो गए थे।