ग्राहक और विक्रयकर्ता को भावताल की सुविधा देने वाला देश का सर्वप्रथम ऑनलाइन पोर्टल Kanjusee.com हुआ लान्च


सूरत। ऑनलाइन बिजनेस में पहली बार फ्लेक्सीबल प्राइजिंग मोडल ऑफर करने वाला Kanjusee.com को लॉन्च किया गया है। जहां खरीददार अपने बजट में हो उस कीमत पर किसी भी प्रोडक्ट अथवा सेवाओं की मांग करेंगे।

यह प्लेटफॉर्म उन विक्रताओं को भी समान अवसर देता है कि जो स्टॉक क्लीयरन्स के लिए इंतजार नहीं कर सकते और ऑनलाइन सेल्स अथवा मार्केटिंग के पीछे बड़ी रकम खर्च करना नहीं चाहते।

कंजुसी.कॉम पर उन्हें अपनी सेवाएं और प्रोडक्ट्स के विक्रय हेतु अधिक कमिशन नहीं चुकाना होगा। यह सच्चे अर्थ में आधुनिक मोबाइल एप्लीकेशन है, जिसके द्वारा ग्राहक और विक्रयकर्ता एक प्लेटफॉर्म पर
एक-दूसरे के साथ संपर्क विकसित करके अपने बजट में हो इस प्रकार से बिजनेस कर सकेंगे।
ऑनलाइन बिजनेस के वर्तमान मोडल में विक्रयकर्ताओं को उनकी प्रोडक्ट्स और सेवाओं के लिए पहले से ही कीमत तय कर देने की आवश्यकता होती है, जिससे खरीददार के लिए भावताल करने का अवसर नहीं रहता और वे
खरीदी करने से हिचकते हैं।

दूसरी तरफ विक्रयकर्ता कभी संभवित ग्राहक की खर्च करने की क्षमता को समझ नहीं सकता वहीं ग्राहक को फ्लेक्सिबल प्राइज ऑफर करने के उनके पास अवसर होने के बावजूद भी वे बंधे रहते हैं।

Kanjusee.com ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए सामने के इस अवरोधों को दूर करती है तथा संभवित ग्राहकों को प्लेटफॉर्म पर आकर्षित करके उन्हें अपने खर्च करने की क्षमता के अनुसार प्रोक्ट्स और सेवाएं खरीदने का अवसर देती है।

Kanjusee.com कमिशन संबंधित सभी अवरोधों को भी दूर करती है। वर्तमान में बड़े ऑनलाइन मार्केट प्लेस अधिक कमिशन चार्ज करती है और उनका कमिशन आखिर में विक्रयकर्ता की प्रोडक्ट प्राइज में ही शामिल होता है। इससे प्रोडक्ट की कीमत बढ जाती है, जिससे खरीददार और विक्रयकर्ता दोनों को नुकसान होता है।
Kanjusee.com वर्तमान में सर्विस की तीन मोडल रखती है :
1. स्टान्डर्ड प्रोडक्ट्स : रियल एस्टेट, मोबाइल, टीवी, कार, बाइकï, कम्प्युटर्स, लैपटॉप वगैरह जैसी स्टान्डर्ड प्रोडक्ट्स
2. स्टान्डर्ड सर्विस : कार किराए देना, रेस्त्रा, केटरिंगï, स्पा, मसाज, टूर और ट्रावेल्स वगैरह जैसी स्टान्डर्ड सेवाएं
3. क्विक डील : इस सेगमेन्ट में विक्रयकर्ता अपनी प्रोडक्ट्स प्राइज रेन्ज और जानकारी के साथ अपलोड कर सकते हैं। इस प्राइज रेन्ज में प्रोडक्ट खरीदने के इच्छुक किसी भी ग्राहक के पास विक्रयकर्ता के पाïस से प्रोडक्ट खरीद सकेंगे। यहां ग्राहक को Price डिस्प्ले नहीं किया जाएगा।

किस तरह काम करता है :
 ग्राहक एन्ड्रॉइड और आईओएस पर उपलब्ध कंजुसी एप डाउनलोड कर सकते हैं
 ग्राहक जो प्रोडक्ट अथवा सर्विस खरीदना चाह रहे हो वे सर्च कर सकते हैं
 ग्राहक प्रोडक्ट अथवा सर्विस सिलेक्ट करके विक्रयकर्ता के पास भावताल कर सकते हैं
 निश्चित कैटेगरी में रजिस्टर्ड सेलर्स ग्राहक की अपेक्षित कीमत के साथ रिक्वेस्ट पाएंगे
 विक्रयकर्ता ग्राहक की कीमत के साथ सहमत हो सकते हैं अथवा कंजुसी एप पर फाइनल प्राइज के लिए भावताल कर सकते हैं
 विक्रयकर्ता ग्राहक द्वारा ऑफर की गई कीमत को नकार भी सकते हैं
 विक्रयकर्ता ग्राहक को वर्तनमान अथवा भावि ट्रान्जेक्सन के लिए ऑफर भी भेज सकते हैं

Kanjusee.com बैंकों अथवा निजी लोन कंपनियों द्वारा ग्राहकों को लोन की सुविधा भी देगी। ग्राहकों को प्रत्येक लोन देनेवाले के नियमों के साथ सहमत होना पड़ेगा। यह समग्र प्रक्रिया सेलर को मिलने से प्रत्येक ग्राहक को 50 पैसे की अत्यंत वाजिब दर पर उपलब्ध है।

Kanjusee.com सूरत की सबसे सक्षम टीम द्वारा विकसित की गई है, जो विश्वभर के कई ऑनलाइन प्रोजेक्ट्स के साथ जुड़ा है। सूरत के होने के तौर पर हम नेशनल मार्केट प्लेस लॉन्च करते हुए खुशी अनुभव करते हैं। हम सभी टेक्सटाइल वेन्डर्स को इस पोर्टल का अधिकतम लाभ लेने हेतु आमंत्रित करते हैं।

बी2बी और बी2सी सेगमेन्ट के लिए यह प्लेटफार्म उत्तम है।