#SurgicalStrike2 : सूरतियों में उत्साह : जगह-जगह आतिशबाजी


भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में मिराज द्वारा लेजर गाइडेड बॉम्ब बोर्डिंग की कार्यवाही करने पर समग्र देशवासियों में अनोखा उत्साह दिखाई दिया।

सोश्यल मीडिया पर मोदी सरकार और वायुसेना को अभिनंदन देनेवाला मैसेज वायरल : लोग टीवी के सामने जमे रहे

सूरत। मंगलवार सुबह भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में मिराज द्वारा लेजर गाइडेड बॉम्ब बार्डिंग की कार्यवाही करने पर समग्र देशवासियों में अनोखा उत्साह दिखाई दिया। पुलवामा हमले का बदला देखने सुबह से ही लोग टीवी के सामने बैठ गए थे। गत 14 फरवरी को जम्मू काश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर आत्मघाती हमला जैश-ए मोहंमद द्वारा किए जाने से 44 सैनिक शहीद हुए थे। इस दु:खद घटना के बाद समग्र देश में शोक फैल गया था। भारतवासियों ने शहीदों के बलिदान का बदला लेने के लिए समग्र देश में रैली कैंडल मार्च और श्रद्घांजलि आयोजित की।

पुलवामा घटना के 13 दिन के बाद मंगलवार सुबह पौने चार बजे के आसपास भारतीय वायुसेना ने पीओके में स्थित आतंकियों के लॉन्च पैड पर मिराज विमान द्वारा बॉम्ब बार्डिंग कर लगभग 200 से 300 आतंकियों का सफाया किया। समाचार मिलते ही सुबह से शहरवासी टी.वी. सेट्स के सामने बैठ गए थे। रिंग रोड की विभिन्न टेक्सटाइल मार्केट में भी व्यापारियों द्वारा राष्ट्रध्वज लहराकर वायुसेना की बहादुरी पर एक-दूसरे को अभिनंदन दिया।

जापान मार्केट, मिलेनियम मार्केट व कोहीनूर मार्केट के व्यापारियों ने आतिशबाजी करके मिठाई बांटकर जश्न मनाया। भारतीय वायुसेना की बहादुरी को सराहने के साथ सोश्यल मीडिया में मैसेज शुरू हुए। पुलवामा हमले का बदला लेने वाले पायलटों को अभिनंदन दिया गया। सोश्यल सर्कल फ्लाय ओवर ब्रिज के नीचे युवकों द्वारा राष्ट्रध्वज लहराकर आतिशबाजी की गई।