SSC में A-1 ग्रेड वालों को मुफ्त पढ़ाने की घोषणा ट्यूशन संचालकों को भारी पड़ेगी!


(PC : buddy4study.com)

मंगलवार को गुजरात बोर्ड के एसएससी यानि कक्षा दस के परिणाम घोषित हुए हैं। इस बार के नतीजों को देखें तो ए-१ ग्रेड हासिल करने वाले छात्रों की संख्या थोक में है। विद्यार्थियों के लिये तो यह खुशी की बात है। लेकिन कुछ स्कूलों और ट्यूशन संचालकों के लिये यह समाचार सिरदर्द से कम नहीं है।

बता दें कि कई स्कूलों और ट्यूशन संचालकों ने घोषणा की थी कि एसएससी में जो भी छात्र ए-१ ग्रेड लायेंगे उन्हें संबंधित स्कूल या टयूशन में साल भर मुफ्त पढ़ाया जायेगा। अब इनकी हालत काटो तो खून नहीं जैसी हो गई है।

सूरत की बात करें तो १००९ छात्रों ने ए-१ ग्रेड हासिल किये हैं। गुजरात बोर्ड में ऐसा पहली बार हुआ है कि इतनी बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने ए-१ ग्रेड हासिल किया है। अब इन तमाम विद्यार्थियों को इन स्कूल और ट्यूशन वालों को मुफ्त पढ़ाना पढ़ सकता है। कक्षा दस के बाद ११-१२वीं की सायन्स-कोमर्स पढ़ाई की फी ५० हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक होती है। अब जोश-जोश में प्रचार के चक्कर में घोषणा करने वाले यदि अपनी बात पर कायम रहते हैं तो कितना घाटा उठाना पड़ सकता है इसका अनुमान लगा सकते हैं। क्या वे बच्चों को फ्री में पढ़ायेंगे, यह देखना मजेदार रहेगा।