नवसारी से सी आर पाटिल रिपिट, सूरत से नीतिन भजियावाला या महेश सवाणी को लेकर अटकलें


दक्षिण गुजरात में नवसारी से सी.आर.पाटील, वलसाड से के.सी.पटेल और बारडोली से परभु वसावा की अधिकारिक घोषणा हुयी।
Photo/Loktej

भाजपा ने दक्षिण गुजरात में सूरत के अलावा सभी सांसद को रिपिट किया

सूरत। लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार देर शाम गुजरात के 15 सीटों के लिए भाजपा ने सूची घोषित हुयी, जिसमें से 14 सीटों पर सांसदों को रिपिट किया गया। दक्षिण गुजरात में नवसारी से सी.आर.पाटील, वलसाड से के.सी.पटेल और बारडोली से परभु वसावा की अधिकारिक घोषणा हुयी। सूरत लोकसभा पर नये चहेरे को पार्टी मैदान में उतार सकती है, शायद इसीलिये शनिवार की सूची में नाम घोषित नहीं हुआ।

भाजपा की केन्द्रीय पार्लामेन्ट्री बोर्ड की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए जारी की गयी छठीं सूची में गुजरात के 15 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम घोषित किया गया। दक्षिण गुजरात की नवसारी लोकसभा सीट पर सांसद सी.आर.पाटील को लगातार तीसरी बार रिपिट किया गया। वलसाड लोकसभा के लिए के.सी.पटेल और बारडोली लोकसभा के परभु वसावा को भी रिपिटि किया गया।

Photo/Loktej

नवसारी संसदीय सीट के लिए सांसद सी.आर.पाटील का नाम घोषित होने के साथ ही उधना मगदल्ला रोड पर सोसियो सर्कल के पास अंबानगर स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ताओं का हुजुम उमडऩे लगा। सी.आर.पाटील को बधाई देने के लिए विधायक संगीता पाटील, झंखना पटेल, विवेक पटेल, पार्षद अमित सिंह राजपूत सहित कार्यकर्ताओं की भीड़ एकत्र हो गई। उत्साही कार्यकर्ताओं ने सांसद के कार्यालय के बाहर गरबा खेलने के साथ फटाखे फोडक़र अपना उत्साह प्रगट किया।

सूरत संसदीय क्षेत्र से नितिनभाई भजियावाला या महेश सवाणी?

सूरत लोकसभा सीट के लिए उमेदवार की घोषणा सूची में नहीं हुयी। इससे यह अंदेशा लगाया जा सकता है कि सूरत लोकसभा सीट के लिए भाजपा चहेरा बदलेगी। संभावित दावेदारों में शहर भाजपा अध्यक्ष नितिनभाई भजियावाला मूल सूरती के रुप में प्रमुख दावेदार है। इसके अलावा इस सीट पर सौराष्ट्रवासी मतदाताओं का दबदबा होने से महेश सवाणी को भी पार्टी टिकट दे सकती है। अगर किसी महिला को यह बैठक देनी होगी तो पूर्व महापौर अस्मिताबेन सिरोया या दर्शनीबेन कोठिया भी बतौर महिला प्रत्याशी के रूप में नया चहेरा हो सकती हैं।