सूरत के कूत्तों के लिए विशेष जन्मदिवस कार्यक्रम, 15 फुट लंबा केक काटा


(Photo Credit : khabarchhe.com)

पशु मित्र संस्थान के सहयोग से हैप्पी पोस डॉग हॉस्टल द्वारा सूरत शहर में पहली बार डुमस रोड पर सबसे बड़े जन्मदिन समारोह का आयोजन किया गया।

आयोजक मयूरी गोपालानी के अनुसार, इस कार्यक्रम में 10 हजार से 1 लाख तक की कीमत वाले फ्रेंच मास्टर्स, बॉक्सर, गोल्डन रिटरीवर, लैब्राडोर, पग और मीज्जू सहित कुत्ते आकर्षण का केंद्र बन गए। 70 से अधिक कुत्ते अपने मालिक के साथ मिल कर केक काटकर जन्मदिन का जश्न मनाते नज़र आए। इस आयोजन में कुत्तों के लिए विशेष 15 फुट लंबा केक तैयार किया गया था। इस कार्यक्रम में कुत्ते के लिए विशेष एक आइसक्रीम खाने की प्रतियोगिता भी आयो‌जित की गई थी, जिसमें सबसे तेज़ आइसक्रीम खाने वाले कुत्तों में, बड़े पालतू जानवर की नस्ल में मीत्सी और गब्बर डॉग, और छोटे पैट्स ब्रीड में बीरा और मीरा डॉग विजेता हुए थे।

विजेता कुत्तों को पुरस्कार भी दिए गए। मुंबई से विशेष रूप से आई डॉग बिहेवियरिस्ट अमित परमार द्वारा डॉग व्यवहार के बारे में जानकारी प्रदान की गई थी। इस कार्यक्रम में सुरतियों ने अपने कुत्तों के साथ मुफ्त में भाग लिया। इस अवसर पर पशुपालन अध्यक्ष सुधीर शाह, सामाजिक नेता वासुदेव गोपालानी, वयोवृद्ध डॉ. मौर्या और डॉग व्यवहारवादी अमित परमार विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।