सूरत से दर्शना जरदोष की 5.48 लाख मतों से जीत 


Photo/Loktej
भाजपा कार्यालय पर स्वागत के बाद दर्शना जरदोष ने निकाली विजय जुलूस
सूरत। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए हुई मतगणना के दौरान सूरत लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी दर्शनाबेन जरदोष ने तीसरी बार भव्य जीत हासिल की। दर्शना जरदोष ने 7,95,651 कुल मत प्राप्त किए। जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक पटेल को मात्र 2,47,421 मत मिले। इस प्रकार 5,48,230 मतो की लीड के साथ भाजपा प्रत्याशी ने जीत हासिल की।
भाजपा का गढ माने जानेवाली सूरत लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रही दर्शना जरदोष को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही जीत तय हो गयी थी। दर्शना जरदोष ने नामांकन भरने के साथ अपनी जीत के प्रति आश्वस्त थी। कांग्रेस ने इस सीट पर जिस प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा था, उससे कांग्रेस के कार्यकर्ता ही नही जानते थे। पिछले बार 2014 के चुनाव में दर्शना जरदोष ने भी पांच लाख की लीड प्राप्त की थी। इस बार 23 अप्रैल 2019 को सूरत लोकसभा सीट के लिए चुनाव में भारी मतदान हुआ था। भारी मतदान के चलते जीत का मार्जिन भी अधिक आंका जा रहा था।
23 मई 2019 को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान सुबह 8 बजे प्रथम राऊन्ड की गणना इच्छानाथ स्थित एसवीएनआईटी में शुरू हुयी । प्रथम राऊन्ड से ही भाजपा प्रत्याशी दर्शना दरजोष ने कांग्रेस के प्रत्याशी से लीड बना रखी थी,जो अंतिम राऊन्ड तक जारी थी। दर्शना जरदोष ने 7,95,651 कुल मत प्राप्त किए कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक पटेल को मात्र 2,47,421 मत मिले इस प्रकार 5,48,230 मतों की लीड के साथ भाजपा प्रत्याशी ने जीत हांसिल की। दर्शना जरदोष के समर्थकों ने मतगणना स्थल एसवीएनआईटी के मुख्य गेट पर दोपहर 12 बजे के बाद ढोल नगाड़ा बजाकर जीत की खुशी जताना शुरू कर दिया। उधना स्थित शहर भाजपा कार्यालय पर दर्शना जरदोष का शहर संगठन ने शाम चार बजे स्वागत किया।
शाम 5 बजे सरथाणा जकातनाका से सांसद दर्शना जरदोष का विजय जुलूस  निकाला गया। वराछा मुख्य रोड पर जगह-जगह नवनिर्वाचित सांसद दर्शना जरदोष का स्वागत किया गया।