नवसारी सांसद सी. आर. पाटिल का प्रचार रथ बन गया चुनावी आकर्षण


( Photo Credit : navgujaratsamay.com )

– जीप के पीछे एक ट्रेलर के रूप में तैयार किया गया प्रचार रथ न केवल एसी युक्त है बल्कि इसे एक चलते फिरते चुनाव कार्यालय के रूप में उपयोगी होने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

– प्रचार रथ में एक एसी ऑफिस, वी.एम.एस. (वैरिएबल मैसेजिंग साइन सिस्टम), एलईडी (LED) डिस्प्ले, लोक अभिवादन के लिए गैलरी, टॉयलेट, पब्लिक अनाउन्समेंट सिस्टम, जनरेटर जैसी सुविधा इसमें उपलब्ध है

लोकसभा चुनाव में प्रचार की तैयारी के लिए अन्य उम्मीदवारों को भाजपा उम्मीदवार सी.आर. पाटिल का अनुसरण करना पड़ेगा। चुनाव प्रचार के लिए तैयार किया गया रथ कई चीजों पर ध्यान आकर्षित कर रहा है। जीप के पीछे लगा कर ले जाया जा सकने वाला यह रथ कई सुविधाओं को जोड़कर तैयार किया गया है।

सांसद के रूप में लोकसंपर्क, लोककार्य और लोकसंवाद के लिए स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के तमाम सांसदों को सी.आर. पाटिल को रोल मॉडल बनाने का आग्रह किया है। सबसे अनोखी कार्यशैली विकास करने वाले सीआर पाटिल को भाजपा ने सतत तीसरी बार नवसारी संसदीय क्षेत्र में उम्मीदवार बनाया है। इसके पश्चात उम्मीदवार के रूप में सी.आर अधिक से अधिक लोगों से संपर्क कर सकें इसके लिए भी सी.आर. पाटिल ने एक अनोखा चुनाव प्रचार रथ तैयार किया है।

एमपी पाटिल का नवसारी लोकसभा क्षेत्र केवल शहरी क्षेत्र तक सीमित नहीं है। यह संसदीय निर्वाचन क्षेत्र चिखली, गणदेवी, बिलिमोरा जैसे तालुकाओं के अंतर्गत गाँवों से लेकर सूरत के सबसे अधिक सुविधा से सम्पन्न वेसू, अठवालाइन्स जैसे पौश इलाकों को भी स्पर्श करता है। इन सभी क्षेत्रों में, तमतमाती दोपहर में चुनाव प्रचार के लिए एक महीने से अधिक समय तक यात्रा करने के लिए कई चीजों को ध्यान में रखते हुए इस अभियान रथ को विकसित किया गया है। जीप के पीछे ट्रेलर के रूप में तैयार किया गया यह रथ एक मोबाइल होम सह कार्यालय के रूप में तैयार किया गया है।

देखते हैं कि अभियान रथ कैसा है

 

( Photo Credit : navgujaratsamay.com )

– लगातार प्रवास के साथ प्रचार की दोड़ धूप के मध्य ऑफिस का काम भी किया जा सके इसके लिए एयरकंडिशन ऑफिस

 

( Photo Credit : navgujaratsamay.com )

– सड़क से गुजरने के दौरान लोगों का अभिवादन करने के लिए गैलरी

 

( Photo Credit : navgujaratsamay.com )

-रथ के दोनों ओर के लोगों को चुनाव के स्रोतों के विवरण दिखाने के लिए वीएमएस (वैरिएबल मैसेजिंग साइन सिस्टम) भी लगाया गया है।

 

( Photo Credit : navgujaratsamay.com )

– रथ जहां रहता है वहां मौजूद लोगों के लिए ऑडियो विजुअल प्रेजेंटेशन करना हो तो एलईडी डिस्प्ले भी लगाया जाता है।

– रथों से भीड़ को संबोधित करना हो तो किया जा सके इसके लिए पब्लिक अनाइन्समेंट सिस्टम भी फिट किया गया है, एयरकंडिशनिंग कार्यालय और अन्य सभी उपकरणों के लिए जीप जनरेटर सुविधा के साथ-साथ टॉयलेट जैसी सुविधाएं भी हैं।