चोरों से सावधान : लोगों ने सूरत में लगाए ऐसे बैनर; पुलिस जागेगी?


(PC : youtube.com)

सूरत में चोरों और तस्करों का त्रास बढ़ता जा रहा है। चोरी और छीना-झपटी की वारदातें इतनी आम हो गई हैं कि अब कुछ लोगों ने सूरत में ब्रिज के नीचे पोस्टर लगाये हैं जिसके माध्यम से वे सूरत की जनता को चोरों और तस्करों से सावधान कर रहे हैं। बैनरों पर लिखा है कि लोग मोबाईल/चेइन चोरों से बचकर रहें।

लोकचर्चा अनुसार सूरत में चोरों के मन में मानो पुलिस का खौफ ही नहीं रहा। विभिन्न प्रकार के अपराधों के अलावा चोर और तस्कर भी खुलेआम घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में पुलिस के कामकाज पर सवाल उठना लाजिमी है। पुलिस के लिये शर्मनाक कहा जा सके ऐसा वाकया भी सामने आया है। सूरत के खटोदरा इलाके में ओवर ‌ब्रिज के नीचे एक बैनर लगाया गया है जिसमें लिखा है मोबाईल/चेइन चोरों से सावधान।

सार्वजनिक सड़क पर इस प्रकार के बैनर लगाना इस बात का परिचायक है कि लोग पुलिस के कामकाज से संतुष्ट नहीं। शहर के कुछ इलाकों में मोबाईल चोरी और चेइन की छीना-झपटी की वारदातें अधिक होती हैं। शायद लोगों का यही उद्देश्य रहा हो कि जिन इलाकों में इस प्रकार की वारदातें अधिक हों और वहां ऐसे बैनर लगे पाये जाएं तो पुलिस तो उसका काम करेगी तब करेगी, लेकिन लोग विशेष रूप से सावधान होकर चलें। कुछ लोगों का तो यह भी मानना है कि जहां इस प्रकार की वारदातें अधिक होती हैं वहां पुलिस को ही पहले इस प्रकार की सूचना देते बैनर लगा लेने चाहिये।