प्रभात तारा स्कूल के 54 छात्र अप्रेल 2019 में परीक्षा देंगे


प्रभात तारा पब्लिक स्कूल हिन्दी माध्यम की कक्षा-9 से 12 की मंजूरी गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रद्द की गई थी।
Photo/Loktej

गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, गांधीनगर की कार्रवाई

ओपन स्कूल से परीक्षा देंगे विद्यार्थी, साल नहीं बिगड़ेगा

सूरत। मां दुर्गा एज्युकेशन ट्रस्ट संचालित सूरत शहर की प्रभात तारा पब्लिक स्कूल हिन्दी माध्यम की कक्षा-9 से 12 की मंजूरी गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 17-10-2016 को रद्द की गई थी।

उपरोक्त स्कूल की मंजूरी रद्द हुई थी और इन्डेक्स नंबर रद्द हुए होने से स्कूल के कक्षा-10 के 32 और कक्षा-12 के 22 छात्रों के फार्म स्कूल अमान्य होने के कारण नहीं भरे जा सके थे। माननीय हाईकोर्ट द्वारा भी ट्रस्ट के 54 छात्रों को परीक्षा में बैठने देने की पेशकश ग्राह्य नहीं रखी गई थी।

उपरोक्त परिस्थितियों में 54 विद्यार्थियों की भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय अंतर्गत कार्यरत ऐसी एनआईओएस (नेशनल इन्स्टीच्युट ऑफ ओपन स्कूलिंग) द्वारा ली जाने वाली परीक्षा में उपस्थित हो सके इसके लिए 54 विद्यार्थियों का फॉर्म एनआईओएस द्वारा 16 मार्च से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो सके इसके लिए कार्यवाही मान. मंत्री (शिक्षा) के प्रयासों से एनआईओएस के रिजनल डायरेक्टर के संपर्क में की गई है। इन 54 छात्रों को परीक्षा का परिणाम इस वर्ष ही मिलेगा। इस तरह उनका एक वर्ष न बिगड़े यह ध्यान में रखकर ये जरूरी कार्यवाही की गई है।