स्पार्कल प्रदर्शनी में कीमती नेकलेस की चोरी


दूसरे साल भी चोर हाथ आजमाने में सफल रहे

चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित जेम-ज्वेलरी प्रदर्शनी में सियोरा ज्वेलर्स के काउंटर से  महिला और एक पुरूष ने 2.16 लाख का नेकलेस उड़ाया
सूरत। सरसाणा में चल रहे स्पार्कल-2015 से कल रात नेकलेस चोरी होने के मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है।
सूत्रोंं से मिली जानकारी के अनुसार सरसाणा में स्थित इन्टरनेशनल एक्जीबिशन में स्पार्कल-2015 का आयोजन किया गया है। जेम-ज्वेलरी प्रदर्शन में हिस्सा लेने जिग्नेशभाई शांतिलाल भालाणा ने स्टोल नंबर 132-141 सीयोरा डायमंड के नाम से बुक कराया है। रविवार को शाम चार बजे के आसपास प्रदर्शनी देखने वालों की भारी भीड़ थी। भीड़ में एक महिला और एक पुरूष स्टॉल नंबर 140 पर आया। कांच में रखे 2.16 लाख के नेकलेस को देखने केलिए बाहर निकाला। महिला नेकलेस को देख रही थी और पुरूष सेल्समैन को अपनी बातों में उलझाए हुए था। इसी दौरान महिला और पुरूषा योजनाबद्घ तरीके से नेकलेस चुराकर फरार हो गए। नेकलेस के गायब होने की जानकारी होते ही सेल्समैन ने तुरंत जिग्नेशभाई को बताया। कल रात प्रदर्शनी बंद होने के बाद सीयोरा ज्वेलर्स के कर्मचारी पूरे स्टाल में नेकलेस की खोज की, किंतु नहीं मिला। अंतत: नेकलेस चोरी केमामले में खटोदरा पुलिस मेंं शिकायत दर्ज करायी गयी है। पुलिस शिकायत दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी है।

स्पार्कल में कड़ी सुरक्षा का दावा खोखला साबित हुआ
सूरत। सरसाणा में दूसरे साल भी गहनों की चोरी होने से आयोजकों की कड़ी सुरक्षा का दावा बेकार साबित हुआ है। चोर इस साल भी सुरक्षा व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए हाथ आजमाने में सफल रहे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्पार्कल में 2.16 लाख के नेकलेस चोरी मामले मेंं खटोदरा पुलिस शिकायत दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी है। खटोदरा पुलिस सीसीटीवी फूटेज के आधार पर चोरी करने वाले महिला-पुरूष की तलाश शुरु कर दी है। प्रदर्शनी तथा पार्किंग में लगाए गए 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को पुलिस खंगाल रही है। प्रदर्शनी से बाहर निकलने के बाद महिला और पुरूष किस दिशा में गए खटोदरा पुलिस शहर में जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर जांच कर रही है। स्पार्कल में नेकलेस चोरी करने वाले महिला-पुरूष की फोटो सभी पुलिस थानों में भेज दी गयी है। हाल में नेकलेस चुराने वाले को कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला है।
ज्ञातव्य है कि पिछले साल स्पार्कल में सोने की चूड़ी एवं नेकलेस चोरी करने वाले को पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के आधार पर गिरफ्तार किया था। इस साल भी पुलिस सीसीटीवी कैमरे पर निगाह गड़ाए हुए है।
चेम्बर आफ कामर्स द्वारा आयोजित जेम-ज्वेलरी प्रदर्शन में कड़ी सुरक्षा के बीच चोरी होने की घटना निजी सुरक्षा एजेंसी केअलावा पुलिस विभाग केलिए किसी चुनौती से कम नहींं है। स्पार्कल में हुई चोरी की घटना शहर मेंं चर्चास्पद बनी हुई है।