वाइब्रेंट 2017 : आज से दो दिन के दौरे पर अहमदाबाद पहुंचेंगे पीएम मोदी


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के आठवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी यहां कई परियोजनाओं की शुरुआत भी करेंगे। चार दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत 10 जनवरी को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में होगी। पीएम मोदी तीन बजे महात्मा मंदिर में सरकारी अधिकारियों के साथ समिट के बारे में मीटिंग करेंगे।

उसके बाद शाम साढ़े चार बजे पीएम मोदी गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर एक फाइव स्टार होटल का भूमिपूजन करेंगे। पीएम पांच बजे महात्मा मंदिर के पास बने हेलीपैड ग्राउंड पर ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद शाम 6 बजे गिफ्ट सिटी में इंटरनेशनल एक्सचेंज का उद्घाटन करेंगे। पीएम शाम 7.30 बजे साईंस सिटी में नोबल प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम 9 नोबल पुरस्कार विजेताओं के साथ मीटिंग करेंगे।

वाइब्रेंट गुजरात, यह क्षेत्रीय निवेशक मेले से अलग है। इसका पहली बार 2003 में आयोजन हुआ था। दो साल पर होने वाला यह सम्मेलन विचारों के आदान-प्रदान, ज्ञान साझा करने, नेटवर्किंग, व्यापार के नए अवसरों की तलाश, सहयोग करार पर हस्ताक्षर और साझेदारी के साथ कुछ मौजूदा वैश्विक चुनौतियों को पूरा करने का बड़ा और अनोखा मंच बन गया है।