मोरारीबापू की कथा में आनंदीबेन ने कहा, रामराज्य जल्द आएगा!


सूरत। ड्रीम सिटी एवं डायमंड बुर्स का उद्ïघाटन करने सूरत आयी राज्य की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने सुबह 9.00 बजे मोरारी बापू की राम कथा मेंं उपस्थित रही। कतारगाम के एसआरके स्पोर्टस काम्प्लेक्स में मुख्यमंत्री आनंदीबेन का भव्य स्वागत किया गया। मोरारीबापू की रामकथा मेंं आनंदीबेन ने कहा कि देश में धीरे-धीरे राम राज्य की कल्पना साकार हो रही है। राम राज्य के निर्माण मेंं देश केसभी नागरिकों को सहयोग देना होगा।
रामकथा मेंं उपस्थित श्रद्घालुओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने कहा कि सूरत एवं राज्य मेंं हाल में स्वाइन फ्लू का प्रकोप फैला हुआ है। सर्दी-खांसी वाले रोगियों की तत्काल जांच जरूरी है। आनंदीबेन ने कहा कि स्वाइन फ्लू को नियंत्रण में लेने के लिए राज्य सरकार के पास पर्याप्त मात्रा मेंं दवाइयां एवं डाक्टरोंं की टीम है। हाल में पूरे राज्य मेंं सर्वे किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री के आने से पहले ही टूटा गेट, मची अफरा-तफरी
सूरत। खजोद ड्रीम सिटी एवं हीरा बुर्स का भूमिपूजन करने मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल आज रविवार को सुबह सूरत आयी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के आगमन से पहले ही बनाया गया भव्य गेट टूटकर नीचे गिर गया। गेट टूटते ही अफरा-तफरी मच गयी। पुलिस ने तुरंत स्थिति को संभाल लिया। हीरा बुर्स एवं ड्रीम सिटी के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए विशाल डोम बनाया गया था। डोम में विशालकाय प्रवेशद्वार बनाया गया था। मुख्यमंत्री के आने से पहले ही मुख्य द्वार धमाके की आवाज के साथ टूटकर नीचे गिर गया। गेट जब टूटा उसी समय शहर केमामलतदार एवं पुलिस की गाड़ी वहां से गुजर रही थी। मामलतदार एवं पुलिस की गाड़ी पर गेट टूटकर गिरने से स्थिति अनियंत्रित हो गयी। गाड़ी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। गेट टूटने से कोई जानहानि नहींं हुई।

सौराष्टï्र पटेल सेवा समाज द्वारा मुख्यमंत्री की रजत तुला
सौराष्टï्र पटेल सेवा समाज के 56 वेंं समूह विवाह मेंं मुख्यमंत्री ने वैवाहिक बंधन मेंं बंधने वाले दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया
सूरत। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने समूह विवाह को समाज की एकता का प्रतीक बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे समूह विवाह से अनावश्यक होने वाले खर्च पर अंकुश लगता है। मुख्यमंत्री ने समाज के समूह विवाह आयोजकोंं से शौचालय निर्माण के लिए सेवाभावना जगाने की अपील की। श्रीमती आनंदीबेन ने समग्र समाज की ऐतिहासिक धरोहर की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने समाज सेवियोंं की मदद से विधवा विवाह, बेटी बचाओ जैसे क्रांतिकारी अभियान को समाज मेंं व्यापक बनाने का आह्वïान किया। उन्होंने जाति को राजनैतिक रंग देने की भावना को भूलकर एकता, बंधुता, राष्टï्रीय भावना से लोकहित के कामों मेंं आगे बढने की प्रेरणा दी। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल आज सौराष्टï्र पटेल सेवा समाज आयोजित 56 वें समूह विवाह में उपस्थित रही जहां उनका रजत तुला किया गया। रजत तुला मेंं 31 लाख रूपए की राशि स्वच्छता निधि मेंं अर्पित की गयी। मुख्यमंत्री ने समूह विवाह में वैवाहिक बंधन मेंं बंधने वाले नव दंपत्तियोंं को आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री ने 333 आंगनवाडिय़ों का भूमिपूजन तथा अक्षयपात्र की अत्याधुनिक रसोई का उद्ïघाटन किया

सूरत। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने सूरत में 333 आंगनवाडि के भवन निर्माण का नीलगिरी मैदान पर आयोजित आम सभा में भूमिपूजन करते हुए कहा कि देश में गुजरात ऐसा अग्रिम राज्य है जिसके 6 महानगरों के स्कूलों केबच्चों को गरम-पौष्टिïक आहार सस्वयं संचालित साधनों से तैयार कर स्कूलों तक पहुंचाया जाता है। आंगनवाडिय़ोंं के बच्चों को पोष्टिïक आहार, फल, दाल जैसा पौष्टिïक आहार जन सहयोग से मिल रहा है। गुजरात का आने वाला कल स्वस्थ, समृद्घ एवं गौरवपूर्ण होगा। मुख्यमंत्री आनंदीबेन ने स्वाइन फ्लू को रोकने केभागस्वरूप स्वच्छता, सफाई पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए नागरिकोंं मेंं चेतना जगाने की अपील की।
आनंदीबेन ने कहा कि सरकार द्वारा घर-घर सर्वे किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने सूरत महानगरपालिका द्वारा शहर क्षेत्रों मेंं निर्माण होने वाली 333 आंगनवाडिय़ों का भूमिपूजन करने के साथ सफल मोबाइल एप्लीकेशन द्वारा असंगठित क्षेत्रों के कुशल कामगारों को रोजगार एवं जरूरतमंद नागरिकोंं को सेवाएं उपलब्ध कराने वाली सुविधा को लोंच किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एस कनेक्ट पायलोट प्रोजेक्ट को लांच किया। इस कार्ड के तहत डिजिटल इंडिया का संपल्प पूरा होगा। इस अवसर पर सांसद सी आर पाटिल ने कहा कि शहर के सबसे पिछड़े लिंबायत को राज्य सरकार ने पिछले दस सालोंं से अनेक प्रकार की सुविधाएं दी है। इस क्षेत्र मेंं रेलवे यार्ड की स्थापना होने से इसका तेजी से विकास होगा। सांसद ने रिहाइशी क्षेत्रोंं की जमीनोंं को रिजर्वेशन से मुक्त करने की मांग की। बाल विकास एवं डिजिटल इंडिया, डिजिटल सूरत की पहल जैसे कार्यक्रमोंं का सांसद श्रीमती दर्शनाबेन जरदोष, सी आर पाटिल, मेयर निरंजन झांझमेरा, स्थानीय विधायक श्रीमती संगीताबेन पाटिल, डे मेयर रंजनबेन बेकरिया, गुजरात हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष विवेक पटेल, पूर्व सांसद भरतसिंह परमार, के एन अपैया सहित एसपीआई के अधिकारी, नगर सेवक, जिला कलेक्टर डॉ. राजेन्द्र कुमार, सेप्ट युनिवर्सिटी के प्रा. शिवानंद तथा लिंबायत के लोग भारी संख्या मेंं उपस्थित रहे।