मोकड्रील के टोपी विवाद पर मुख्यमंत्री ने मांगी माफी


गांधीनगर । मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने मोकड्रील के टोपी विवाद पर माफी मांगते हुए कहा है कि इसमें आतंकवादी को किसी धर्म के साथ जोड़ना गलत है।
आतंकी हमले की चेतावनी के बाद गुजरात समेत देशभर में सुरक्षा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई स्थानों पर मोकड्रील भी की जा रही है। ऐसी एक मोकड्रील सूरत में आयोजित की गई थी। जिसमें आतंकी की भूमिका निभा रहे शख्स को टोपी पहनाई गई थी। जिसे लेकर उठे विवाद के बाद गुजरात की मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मोकड्रील में आतंकी को धर्म के साथ जोड़ना गलत बात है और इसके लिए वे माफी मांगती है। उन्होंने कहा कि अब इस मुद्दे को ज्यादा तूल नहीं दिया जाए, क्योंक पुलिस ने टोपी पहनाकर जो गलती की थी उसे सुधार लिया गया है।
गौरतलब है कि आतंकी हमले की चेतावनी के बाद पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए अनेक स्थानों पर मोकड्रील की जा रही है। सूरत के ओलपाड क्षेत्र में भी ऐसी मोकड्रील की गई थी। जहां मोकड्रील के दौरान पुलिस ने आतंकवादी की भूमिका निभा रहे शख्स को नमाजी टोपी पहनाई थी। जिसे लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने कड़ा विरोध किया था। वहीं दूसरी ओर पुलिस आयुक्त प्रदीप सेजुल ने इस घटना पर खेद व्यक्त किया है गुजरात अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अली बाबा ने पुलिस आयुक्त को मुस्लिम व्यक्ति को आतंकवादी के तौर पर पेश किए जाने के खिलाफ शिकायत भी की है।