ट्रैक एशिया कप-2018 में पहले दिन चमके भारतीय साइकलिस्ट


Photo/newsjizz.com

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शुक्रवार को शुरू हुए पांचवें ट्रैक एशिया कप में भारतीय साइकलिस्टों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

भारतीय साइकलिंग महासंघ द्वारा आयोजित यह टूर्नामेंट विश्व कप, विश्व चैम्पियनशिप और 2020 टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए एक क्वालिफाइंग स्पर्धा भी है।

इसमें भारत के जूनियर साइकलिस्ट बिलाल अहमद डार ने 15 किलोमीटर जूनियर वर्ग में 19 अंक हासिल कर रजत पदक पर कब्जा जमाया।

महिलाओं की 500 मीटर स्पर्धा में भारतीय साइकलिस्ट मयूरी लूते ने 37.538 सेकेंड का समय लेकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। मयूरी ने कहा कि इस स्पर्धा में उन पर कोई दबाव नहीं था और उन्होंने इस रेस का पूरा आनंद लिया।

इसके अलावा, महिलाओं की 500 मीटर एलीट स्पर्धा में भारत की ही सोनाली चानू (37.140 सेकेंड) को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। भारत की एसॉ, अभिषेक और जेम्श सिंह की जूनियर पुरुष टीम ने 46.804 सेकेंड का समय लिया और कजाकिस्तान को मात देकर सोने पर कब्जा जमाया।

भारतीय महिला टीम ने एलीट टीम स्प्रिंट स्पर्धा में रजत पदक हासिल हुआ। एम. सोनाली और देबोराह की टीम ने 35.100 सेकेंड का समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया।

पुरुषों की एलीट टीम स्प्रिंट स्पर्धा में भारतीय टीम को स्वर्ण पदक हासिल हुआ। साहिल, सानु राज और एप्लोनियस ने 47.103 सेकेंड में पहला स्थान हासिल किया। इसके अलावा, पुरुषों की एलीट टीम परसुइट स्पर्धा में भी भारत ने सोने पर कब्जा जमाया।

-आईएएनएस