दिल्ली ने कोलकाता को सुपर ओवर में हराया, 11 रन नहीं बना सकी नाइटराइडर्स


आईपीएल के 10वें मैच में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को सुपर ओवर में हरा दिया।

सुपर ओवर में दिल्ली ने पहले 10 रन बनाए, कोलकाता की टीम 7 रन ही बना सकी

आईपीएल के 10वें मैच में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को सुपर ओवर में हरा दिया। कोलकाता को 11 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन सात रही बना सकी। दिल्ली ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 10 रन बनाए थे। इससे पहले कोलकाता से मिले 186 रन के लक्ष्य के सामने दिल्ली की टीम 185 रन ही बना सकी। यह आईपीएल इतिहास का आठवां सुपर ओवर मुकाबला है। दिल्ली को जीत के लिए आखिरी ओवर में छह रन बनाने थे, लेकिन वह पांच रन ही बना सका।

इससे पहले दिल्ली के पृथ्वी शॉ शतक से चूक गए। वे 99 रन पर आउट हो गए। उन्होंने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की थी। पृथ्वी ने इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। अय्यर 43 रन बनाकर रसेल की गेंद पर आउट हुए। शिखर धवन आठ गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। पीयूष चावला ने उन्हें आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट कराया। ऋषभ पंत ने 11 रन बनाए।

आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक का अर्धशतक

कोलकाता ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बनाए। उसके लिए आंद्रे रसेल ने 28 गेंद पर 62 रन बनाए। वहीं, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 36 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। दिल्ली के लिए हर्षल पटेल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

कोलकाता के शुरुआती पांच बल्लेबाज 61 रन के अंदर आउट

इससे पहले कोलकाता को पहला झटका निखिल नाइक के रूप में लगा। उन्हें संदीप लमिछने ने सात रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। हर्षल पटेल ने कोलकाता को दूसरा झटका दिया। उन्होंने रॉबिन उथप्पा (11 रन) को आउट किया। कगिसो रबाडा ने क्रिस लिन को (20 रन) आउट किया। हर्षल ने नीतीश राणा को एक रन के निजी स्कोर पर आउट किया। शुभमन गिल पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। उन्हें 4 रन पर हर्षल पटेल ने रन आउट कर दिया। पांचों बल्लेबाज 61 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गए।