युवी ने सन्यास से पहले सचिन से मांगी सलाह, सचिन ने दिया ये जवाब


(Photo Credit : performgroup.com)

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। युवराज ने अपने 19 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में कई ऐतिहासिक पारियां खेलीं और भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यही नहीं युवराज सिंह आज भी कई रिकॉर्ड धारण करते हैं, वे अंडर 15, अंडर 19, टी-20 तथा एक दिवसीय विश्व कप विजेता की टीमों का हिस्सा रह चुके हैं तथा इन सभी में मैन ऑफ द टुर्नामेंट का खिताब भी हांसिल कर चुके हैं । युवी सन्यास की घोषणा के दौरान भावुक हो गए थे। उन्होने कहा कि यह उनके लिए रोलर कोस्टर राईड जैसा रहा। युवी ने कहा कि 22 गज में लगभग 25 साल बिताने के बाद और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 19 साल बिताने के बाद, मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया। यूवी ने यह भी कहा कि उन्होंने सेवानिवृत्ति पर किसका परामर्श लिया था।

युवराज ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,  22 गज के आसपास 25 साल बाद और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 19 साल बिताने के बाद, मैंने सन्यास लेने का फैसला किया। इस खेल ने मुझे लड़ना, गिरना, फिर से उठना और आगे बढ़ना सिखाया। युवराज संन्यास की घोषणा करते हुए भावुक हो गए थे। उन्होंने अपने करियर के दिलचस्प और भावनात्मक क्षणों का उल्लेख किया। यूवी ने कैंसर का जिक्र करते हुए अपने डॉक्टर को भी धन्यवाद दिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूवी से पूछा गया कि क्या उन्होंने रिटायरमेंट के बारे में किसी खिलाड़ी की राय ली है? इस सवाल के जवाब में, यूवी ने कहा कि जैक (जहीर खान), आशीष (आशीष नेहरा), वीरू (वीरेंद्र सहवाग) और सचिन पाजी मेरे बैच प्लेयर रहे हैं। मैंने सचिन पाजी से बात की। फिर उन्होने कहा, यह तुम्हारा निर्णय होगा, किसी और का नहीं। फिर मैंने संन्यास लेने का फैसला किया।