विश्व कप के बड़े मुकाबले भारत-पाकिस्तान पर क्या बारिश के बादल मंडरा रहे हैं?


(Photo Credit : latestly,com)

विश्व कप -2019 का सबसे बड़ा मैच 16 जून को खेला जाएगा, जबकि दो पारंपरिक प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आमने सामने होंगे। क्रिकेट के मैदान पर, टीम इंडिया एक बार फिर पाकिस्तान को हराने के लिए तैयार है, जबकि पाकिस्तान के लिए यह ‘करो या मरो’ जैसी स्थिति है।

इस महामुकबले को इंग्लैंड के वातावरण की ओर से कितना समर्थन मिलेगा यह समय ही बताएगा, लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मौजूदा मौसम पूर्वानुमान उत्साहजनक नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को मैनचेस्टर के वातावरण में बादल छाए रहेंगे। बारिश की रुकावट के कारण गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मैच रद्द हो गया था।

मौसम विज्ञान की वेबसाइट, एक्वावेदर के अनुसार, मैनचेस्टर में सुबह 11 बजे बारिश का पूर्वानुमान है, और दोपहर 2 बजे के बाद भी बारिश पड़ सकती है।

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में अब तक 6 मैच खेले गए हैं और भारतीय टीम ने ये सभी मैच जीते हैं। पुलवामा में हमले के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के कारण राजनीतिक दबाव के कारण मैचों के बहिष्कार की मांग भी की गई थी।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने BCCI के आवेदन को खारिज कर दिया था, जिसमें आतंकवाद उत्पन्न करने वाले देशों के साथ संबंध तोड़ने की मांग की थी। एशिया कप में आमने-सामने खेलने के लगभग आठ महीने बाद दोनों टीमें फिर एक दुसरे का सामना करेंगी। भारतीय टीम ने एशिया कप में पाकिस्तान को हराया था।