विश्वकप क्रिकेट : इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत की जर्सी में होगा ऑरेन्ज टच, जानें क्यों


(PC : rightlog.in)

आईसीसी विश्वकप – 2019 में भारतीय टीम पारंपरिक ब्लू कलर की टी-शर्ट पहन कर खेलती हुई नजर आयेगी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी वैकल्पिक जर्सी का उपयोग करना पड़ेगा, जो पीछे से ओरेन्ज कलर की दिखती है। आगे से जर्सी ब्लू कलर की नजर आती है।

इंग्लैंड और भारत की जर्सी का रंग समान

रिपोर्ट के अनुसार यह वैकल्पिक जर्सी है और आईसीसी के नियमों पर आधारित है। लोगों में इस जर्सी को लेकर कई प्रकार के तर्क-वितर्क लगाये जा रहे हैं। वस्तव में यह वैल्पिक जर्सी भारतीय टीम ३० जून को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में पहनेगी। आईसीसी के नियम अनुसार मेजमान टीम को आईसीसी की इवेन्ट में खेलते वक्त अपना जर्सी का पारंपरिक कलर कायम रखना होगा। उधर भारत की जर्सी का रंग भी ब्लू ही है। ऐसे में दोनों देशों की ड्रेस एक जैसी न हो जाए इसके लिये भारतीय ड्रेस में थोड़ा बदलाव किया गया है।

भारत का पहला मैच बुधवार को

भारत की पहली मैच बुधवार को साऊथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध में है। मेजबान इंग्लैंड अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रिका को हरा चुका है। इंग्लैंड अपनी दूसरी मैच सोमवार को पकिस्तान के खिलफ खेलेगा।

कप्तान विराट कोहली फिट

इसी बीच भारत की पहली मैच से पूर्व कप्तान विराट कोहली को लगी चोट से भारतीय खेमा चिंता में पड़ गया था। यद्यपि प्रेक्टिस के दौरान अंगूठे में लगी चोट गंभीर नहीं है। भारतीय टीम के फिजियो पेट्रिक फरहार्ट ने आधिकारिक रूप से पुष्टि की है कि भारतीय कप्तान दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ मैच के लिये तैयार हैं।