रबाडा ने विराट को बताया अपरिपक्व, मैच से पहले कोहली ने दिया ये जवाब


(Photo: Surjeet Yadav/IANS)

दक्षिण अफ्रिका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को भले भारतीय कप्तान विराट कोहली नादान लगते हों, लेकिन विराट ने समझदारी का परिचय देते हुए कोई जुबानी जंग शुरू नहीं की।

रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान रबाडा ने आईपीएल की एक घटना को याद किया, जब उसे ऐसा अनुभव हुआ कि विराट कोहली नामसझ है। रबाडा ने कहा कि मैं उस वक्त खेल की रणनीति के विषय में विचार कर रहा था। परंतु विरोट ने मेरी गेंद पर चौका मारने के बाद कुछ टिप्पणी की। उसके बाद मैंने उसे जवाद दिया तो वह क्रोधित हो गया, जो मैं समझ नहीं पाया। शायद वह इस प्रकार का बर्ताव इसलिये करता है क्योंकि उससे उसे मदद मिलती है। यद्यपि, मेरा मानना है कि वह अत्यंत अपरिपक्व व्यवहार है। विराट एक शानदार खिलाड़ी है, परंतु वह अपने खिलाफ कुछ भी नहीं सुन सकता।

जब पत्रकार परिषद के दौरान विराट कोहली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इतना ही कहा कि उन्हें रबाना के ऐसे किसी बयान की जानकारी नहीं है। परंतु जब उसे दोबारा पूछा गया तो भारतीय कप्तान ने कहा कि मैं रबाडा के खिलाफ कई बार खेला हूं और यदि किसी विषय पर चर्चा करनी होगी तो हम आपस में कर सकते हैं। मैं इसका उत्तर प्रेस कोन्फरंस में देना नहीं चाहुंगा।

उसके बाद विराट ने रबाडा की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह दक्षिण अफ्रिका की टीम के लिये एक मैच विनर की भूमिका निभाते हैं। विराट ने कहा कि ऐंगिडी या डेल स्टेन खेलें या न खेलें, रबाडा हमेशा एक वर्ल्ड क्लास बैट्समेन रहेंगे और किसी भी टीम के लिये घातक सिद्ध होंगे। उसके पास एक प्रकार का जुनून है और कौशल भी है। जब उसका दिन होता है तो वह किसी भी बैटिंग लाईन पर को तबाह कर सकता है।

विराट ने आगे कहा कि रबाडा जैसे खतरनाक बोलर का विरोधी टीम को सम्मान करना चाहिये, लेकिन साथ ही अपनी क्षमता पर भरोसा भी करना चाहिये।