ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की धूंआधार बल्लेबाजी, जानिये कितना टार्गेट दिया


(PC : bcci.tv)

लंदन में चल रही विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता की १४वीं मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ धूंआधार बल्लेबाजी की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिये ३५३ रनों का टार्गेट दिया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी पसंद करने वाली भारतीय टीम की सलामी जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत की। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने १२७ रनों की भागीदारी की, जिसमें रोहित शर्मा ने ५७ बहुमूल्य रन बनाये।

 

५७ रन पर रोहित शर्मा के आऊट होने के बाद शिखर धवन ने मोर्चा संभाला और अपने करियर का १७वां शतक ठोका। शिखर धवन ने १०९ गेंदों में १६ चौकों की मदद से ११७ रन बनाए। शिखर धवन के आऊट होने के बाद विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने बाजी संभाली।

धूंआधार बल्लेबाजी करने में माहिर हार्दिक पंड्या को ऊपरी क्रम पर भेजने का निर्णय सही साबित हुआ। हार्दिक ने ४ चौकों और ३ छक्कों के साथ २७ गेंदों में ४८ रन जोड़ दिये। हार्दि पटेल के आऊट होने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी मैदान में आये और ऑस्ट्रेलियाई गेंदगाजों की धुनाई कर दी। धोनी ने सिर्फ १४ गेंदों में २७ रन बटोरे, जबकि विराटक कोहली ने दूसरा मोर्चा संभाले रखा और ७७ गेंदों में ८२ रन बनाए। ५० ओवरों में भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर ३५२ रन का स्कोर खड़ा किया।