विश्‍व कप 2019 : जानिये किस नामी खिलाड़ी ने कहा – भारत लीग के 9 में से 8 मैच जीतेगा?


(PC : dhakatribune.com)

क्रिकेट के दिवानों की दुनिया में कमी नहीं है। कोई मैच या प्रतियोगिता चल रही हो या नहीं, क्रिकेट से जुड़ी बहस इन दिवानों के बीच चौबीसों घंटे चलती रहती है। और जब समय हो विश्व कप 2019 का, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि इन क्रिकेट प्रशंसकों की उत्सुकता का स्तर क्या होगा। जी हां, विश्व कप 2019 शुरु हो चुका है और इसके साथ ही आम से लेकर खास क्रिकेट प्रशंसक मैच-दर-मैच मुकाबलों की भविष्यवाणियों और एनालिसिस में लग गये हैं। क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी पीछे नहीं हैं।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रेन्डन मेकुलम ने विश्‍व कप 2019 के सेमीफाईनल में कौन सी टीमें पहुंचेंगी इसकी भविष्यवाणी कर दी है। ब्रेन्डन के अनुसार इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया इस बार विश्‍व कप 2019 के सेमीफाईनल में पहुंच जायेंगी। हालांकि सेमीफाईनल की चौथी टीम को लेकर वो थोड़े असमंजस में हैं। उनके अनुसार चौथे स्थान के लिये न्यूजीलैंड, वेस्टइंडिज, दक्षिण अफ्रिका और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर रहेगी।

३७ वर्षीय ब्रेन्डन मेक्युलम का मानना है कि अफगानिस्तान उसकी पहली ५० ओवर की विश्व कप प्रतियोगिता में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराते हुए २ मैच जीतेगा। पूर्व न्यूजीलैंड कप्तान की इस भविष्यवाणी को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क वॉ ने भी समर्थन दिया है।

ब्रेन्डन ने बाकायदा सोशल मीडिया पर एक डायरी में मैच-दर-मैच कौन जीतेगा, कौन हारेगा उसका खाका बना कर दुनिया के सामने रख दिया है। वे कहते हैं कि इंग्लैंड लीग की ९ मैचों में ८ जीतेगा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला हार जायेगा। उनका यह भी कहना है कि भारतीय टीम को केवल इंग्लैंड ही हरा पायेगी। भारत की टीम भी ९ मैचों में ८ मैच जीतेगी। उधर ऑस्ट्रेलिया लीग मुकाबलों में ३ मैच हारेगी। ये हार वेस्टइंडिज, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ होगी।

वैसे ब्रेन्डन के इस अनुमान का आधार तो वे ही जानें लेकिन विश्व कप क्रिकेट जैसे महामुकाबले के दौरान यही अटकलबाजियां हैं तो खेल को और रोमांचक बना देगी हैं। आपको क्या लगा है? ब्रेन्डन का तुक्का सही बैठेगा? आप के मन में क्या चल रहा है? भारत लीग के ९ मुकाबलों में से कितने मैच जीतेगा और सेमीफाईनल और फाईनल में बाजी कौन मारेगा?