पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने क्यों कहा, कोरोना का मजाक मत उड़ाओ!


(PC : CricTracker.com)

नई दिल्ली (ईएमएस)। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है। हर जगह लोग इसके संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। भारत-पाकिस्तान समेत दुनियाभर में 21 हजार से अधिक लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों के रवैये पर सवाल खड़े किए हैं। अख्तर ने कहा इस वायरस से लड़ने के लिए लोगों को खुद में सुधार करना होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि अपने इम्यून सिस्टम को दुरुस्त करने की जरूरत है। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि जंक फूड से दूर रहें और कच्चे पिज्जा नहीं खाएं। अपनी खाने की आदत सुधार लें। ऐसी चीजें खाएं-पिएं जिससे आपका इम्यून सिस्टम बेहतर हो सके। बाहर खाने से बचें।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मौजूदा समय में वॉट्सऐप ग्रुप पर सभी लोग डॉक्टर बन रहे हैं। उन्होंने कहा लोग वॉट्सऐप पर लगे हैं। गंदे जोक्स आ रहे हैं। गंदे मजाक हो रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर मजाक हो रहा है। लोगों को इस वायरस की गंभीरता को समझना होगा। मगर सोशल मीडिया पर सभी डॉक्टर बन रहे हैं। कोई कह रहा है कि वायरस ऐसे फैलता है। कोई कुछ कह रहा है। हमें माफ करो, डॉक्टर से पूछने दो। शोएब अख्तर ने कहा कि ये समय अल्लाह से माफी मांगने का है।

उन्होंने कहा हमसे गलती हो गई है, सबसे बड़ा गुनाहगार मैं हूं, मगर हम सभी मिलकर माफी मांगते हैं। हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सभी माफी मांगते हैं, ताकि इस मुसीबत से पीछा छूटे। रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने कहा कि हमें खुद को बेहतर बनाना होगा। उनके अनुसार, लोगों को खुद को सुधारना होगा। मैं तड़पकर इसलिए बोल रहा हूं कि इंसानियत बहुत नीचे गिर गई है। इंसान खुद इतनी गिरावट का शिकार है कि किसी से क्या शिकायत करें। सोच से लेकर इम्यून सिस्टम तक गिरावट का शिकार है। हमें बतौर इंसान ऊपर उठना होगा।