विराट ने कल के मैच में हांसिल किया यह खिताब


(Photo Credit : Twitter.com)

आईपीएल के कलके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के रोमांचक मैच के अंत में बैंगलोर को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। अपने होम ग्राउन्ड पर खेल रहे इस मैच में बैंगलोर को पहले बल्लेबाज़ी करने का अवसर मिला। अच्छा बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए विराट के 84 रन तथा एबी. डिव‌िलियर्स के 63  रन की मदद से बैंगलोर ने स्कोरबोर्ड पर 205 रन बना कर कोलकाता को 206 रन का टार्गेट दिया। टार्गेट चेज़ करने उतरी कोलकाता ओसतन बरकरार रखे थी हालांकि बीच में कुछ विकेट के कारण मैच हाथ से फिसलता नज़र आ रहा था परंतु अंत में आंद्रे रसल की धमाकेदार बल्लेबाज़ी तथा 7 छक्कों के माध्यम से कोलकाता ने मैच अपने नाम किया।

बैंगलोर को फिर हार का सामना करना पड़ा पर विराट के लिए यह मैच कुछ खास रहा। विराट इस मैच में अपने 84 रन की पारि से अब आईपीएल के अब तक के सबसे ज्यादा रन बनाने बाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट के अपने आईपीएल करियर में 5087 रन पूरे हो गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सुरेश रैना के पास था जिनका स्कोर 5086 रन है।

https://twitter.com/IPL/status/1114189433895395328

अब आज के चेन्नई बनाम पंजाब के मैच मे दर्शकों की नज़रें इस बात पर टिकी होगी कि क्या सुरेश रैना आज अपना खिताब वापिस हांसिल करेंगे या फिर नहीं।

आईपीएल के अब तक के कुल स्कोर में टॉप पर कोहली 5087, दुसरे स्थान पर रैना 5086 के बाद तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा 4600 रनों के साथ, चौखे पर डेविड वॉर्नर 4278 रनों के साथ तथा रॉबिन उथप्पा 4242 रनों के साथ पांचवे स्थान पर मौजूद हैं।

कोहली की इस उपलब्धी के लिए प्रशंसकों ने उन्हे ढेर सारी बधाइयां दी। लोगों ने यह भी कहा कि कोहली हार के कारण दिल छोटा करने कि आवश्यकता नहीं है। जीत हार जीवन का हिस्सा है, हमें हार से डरना नहीं है। तुम कल भी हमारे पसंदिदा थे, आज भी हमारे पसंदिदा हो और आगे भी हमारे पसंदीदा रहोगे।