जीत का सिलसिला बरकरार बनाने रखने उतरेगी टीम इंडिया


भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भी जीत का सिलसिला बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी।
(Photo: Surjeet Yadav/IANS)
– विराट, रोहित बना सकते हैं रिकार्ड
– कुलदीप हो सकते हैं शामिल

विशाखापत्तनम। पहले ही एकदिवसीय में जीत से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भी जीत का सिलसिला बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। पांच मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम अभी 1-0 से आगे है। टीम के बल्लेबाज फार्म में हैं और पहले एकदिवसीय में जिस प्रकार टीम ने तीन सौ से ज्यादा के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया उससे यह साबित होता है।

कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पहले एकदिवसीय में शानदार शतक लगाये थे। विराट, रोहित के अलावा भी टीम के पास शिखर धवन,अंबाती रायडू जैसे बल्लेबाज हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में उसके पास मो शमी, उमेश यादव के अलावा युजवेंद्र चहल जैसा स्पिनर है। ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा भी लय पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं।

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने नाम एक ओर रिकार्ड कर सकते हैं। विराट अगर 81 रन बना लेते हैं तो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर इस प्रारूप में सबसे तेज 10000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जायेंगे। विराट ने अभी तक 203 पारियां ही खेली हैं जबकि तेंदुलकर ने 259 पारियों में दस हजार रन पूरे किये थे।

वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा छक्के लगाने का दोहरा शतक बना सकते हैं। रोहित ने अभी तक 194 छक्के लगाये हैं और उन्हें यह रिकार्ड बनाने के लिए छह छक्के और चाहिये। अभी तक पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और दक्षिण अफ्रीका के ए बी डिविलियर्स के नाम ही यह रिकार्ड है।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की गैर मौजूदगी में शमी और उमेश यादव बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे पिछले मैच में इनकी गेंदबाजी लय में नहीं थी। इससे पहले टेस्ट में शमी और उमेश ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं पहले मैच में बाहर रहे चाइनामैन कुलदीप यादव को खलील अहमद की जगह उतारा जा सकता है।

दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम शिमरोन हेटमेयर के पिछले मैच में शतक से बड़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी। कप्तान जेसन होल्डर भी इस मैच में अपने बल्लेबाजों से अच्छे रन चाहेंगे। उसके पास अनुभवी मर्लोन सैमुअल्स जैसे बल्लेबाज हैं जो बड़ा स्कोर बना सकते हैं हालांकि टीम के पास अनुभव की कमी है। तेज गेंदबाज केमार रोच की वापसी से टीम की गेंदबाजी को जरुर ताकत मिली है। अब देखना है रोच भारतीय बल्लेबाजों पर कैसा प्रभाव छोड़ते हैं।

दोनो टीमें इस प्रकार हैं।

दोने टीमें इस प्रकार हैं :
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एम एस धोनी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, उमेश यादव, के एल राहुल।

वेस्टइंडीज: जासन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अंबरीश, देवेंद्र बिशू, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पाल, रोवमैन पावेल, केमार रोच, मर्लोन सैमुअल्स, ओशाने थामस।

– ईएमएस