शिखर धवन की जगह लेने के लिए जानों कौनसा खिलाड़ी इंगलैंड के लिए रवाना हुआ


(Photo Credit : navbharattimes.indiatimes.com)

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल शिखर धवन की जगह इंग्लैंड रवाना हो गए हैं। धवन हालांकि इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। बीसीसीआई ने पंत को इंग्लैंड जाने के लिए हरी झंडी दे दी है। पंत इंगलैंड जाने के लिए रवाना हो गए हैं। भारतीय टीम में शामिल होने के बाद वह अभ्यास शुरू करेंगे।

विश्व कप के लिए जब टीम को चुना गया था, तब चयनकर्ताओं ने पंत को नजरअंदाज कर दिया था और दिनेश कार्तिक को चुना था। हालाँकि, यह 21 वर्षीय खिलाड़ी शुरुआती प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि पंत को धवन पर अंतिम निर्णय लेने के बाद ही मौका मिलने की संभावना होगी। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम प्रबंधन धवन की चोटों से संबंधित रिपोर्ट आईसीसी तकनीकी टीम को भेजेगा। इसके बाद, रिप्लेसमेंट का अनुरोध किया जाएगा।

धवन के अंगुठे में फ्रैक्चर है और इसी कारण वह तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दोनों के साथ मैच नहीं खेल पाएंगे। इस विषय में बीसीसीआई ने कहा है कि धवन वर्तमान में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी।