इंगलैंड तक पहुंचे ऋषभ पंत पर ड्रैसिंग रूम में अभी भी नहीं मिलेगी जगह


(Photo Credit : twitter.com/RishabPant777)

इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप में शिखर धवन के चोट‌िल होने के कारण उनके बैक अप के रूप में भारत से ऋषभ पंत को तत्काल इंग्लैंड आमंत्रित किया गया था। रिपोर्ट के अन‌ुसार शिखर धवन के अंगुठे में चोट लगने के कारण वह 10-15 दिनों तक मैच नहीं खेल सकते हैं, लेकिन उनकी जगह ऋषभ पंत को बैकअप के लिए बुलाया गया है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि जब तक शिखर धवन वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं हो जाते, तब तक ऋषभ पंत को भारतीय ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिलेगा।

विश्व कप की भारतीय टीम के लिए चुने गए पंत को जगह नहीं मिलने पर क्रिकेट जगत दो वर्गां में बंट गया है। एक वर्ग ने कहा कि पंत को टीम में रखना चाहिए और कई लोगों का कहना था कि ऋषभ पंत को अभी भी अनुभव की जरूरत है।

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, 2015 के विश्व कप में धवल कुलकर्णी की तरह ऋषभ पंत टीम का आधिकारिक हिस्सा नहीं हैं, और उन्हे मैच के दिन ड्रेसिंग रूम में जाने का मौका नहीं मिल पाएगा। वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मैनचेस्टर पहुंचेंगे। वह टीम का हिस्सा नहीं हैं, इसलिए वह खलील अहमद के साथ अलग से यात्रा करेंगे। मैच के दिन उन्हे ड्रेसिंग रूम में आने का मौका भी नहीं मिल पाएगा क्योंकि आईसीसी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के अनुसार, विश्व कप के लिए चुने गए टीम के खिलाड़ियों को ही ड्रेसिंग में प्रवेश मिलता है।

इसलिए जब तक शिखर धवन आधिकारिक तौर पर विश्व कप नहीं छोड़ेंगे, तब तक ऋषभ पंत ड्रेसिंग रूम में नहीं जा पाएंगे।